logo-image

MI vs KXIP, Head to Head: क्या मुंबई के 'चक्रवाती तूफान' में बच पाएगा पंजाब, देखें आंकड़े

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और किंग्स 11 पंजाब कुल 25 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 24 मैचों में से 14 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं जबकि किंग्स 11 पंजाब ने 11 मैचों में जीत हासिल की है.

Updated on: 18 Oct 2020, 05:50 PM

नई दिल्ली:

MI vs KXIP, Head to Head: IPL 2020 का 36वां मैच रविवार शाम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच दुबई (Dubai) में खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस और किंग्स 11 पंजाब, दोनों ही टीमों का ये 9वां मैच होगा. इससे पहले ये दोनों ही टीमें 8-8 मैच खेल चुकी हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई जहां 8 में से 6 मैच जीती है तो वहीं केएल राहुल (KL Rahul) की पंजाब को 8 में से महज 2 मैचों में ही जीत मिली है.

ये भी पढ़ें- SRH vs KKR, LIVE: कोलकाता का चौथा विकेट गिरा, आंद्रे रसेल 9 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस अभी पॉइन्ट्स टेबल में 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है तो किंग्स 11 पंजाब के पास सिर्फ 4 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है. प्लेऑफ की दौड़ में मुंबई इंडियंस काफी मजबूत दिखाई दे रही है तो वहीं किंग्स 11 पंजाब के लिए अब सभी मैच जीतना जरूरी है. पंजाब के लिए एक भी हार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

ये भी पढ़ें- MI vs KXIP: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और किंग्स 11 पंजाब कुल 25 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 25 मैचों में से 14 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं जबकि किंग्स 11 पंजाब ने 11 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो मुंबई ने 4 और पंजाब ने सिर्फ 1 मैच जीता है. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी ये दोनों टीमें आपस में भिड़ चुकी हैं, जहां मुंबई ने पंजाब को 48 रनों से हरा दिया था.