logo-image

MI vs KKR, Head to Head: मुंबई से बदला लेने मैदान पर उतरेगी कोलकाता, देखें आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. लीग के पहले हाफ में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुंबई ने जीत हासिल की थी.

Updated on: 16 Oct 2020, 04:19 PM

नई दिल्ली:

MI vs KKR , Head to Head : IPL 2020 के 32वें मैच में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मुंबई और कोलकाता दोनों ही टीमों का ये 8वां मैच होगा, इससे पहले ये दोनों टीमें 7-7 मैच खेल चुकी हैं. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस जहां 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है तो वहीं दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 8 अंक हैं और वे चौथे स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें- MI vs KKR : Sheikh Zayed Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. लीग के पहले हाफ में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुंबई ने जीत हासिल की थी. मुंबई का फॉर्म भी शानदार है और इसलिए उसका पलड़ा कोलकाता पर भारी लग रहा है. इसका एक कारण और है, मुंबई की फॉर्म और उसकी टीम में मौजूदा संतुलन.

ये भी पढ़ें- RCB vs KXIP: पंजाब से मिली हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात, दंग रह जाएंगे आप

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस कुल 26 बार आमने-सामने हुए हैं. जिनमें से मुंबई इंडियंस ने 20 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को केवल 6 मैचों में ही जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी 5 मैचों की भी बात करें तो मुंबई ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि कोलकाता को सिर्फ 1 मैच में ही जीत नसीब हुई. कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी मुकाबला साल इस सीजन 23 सितंबर को हुआ था, जिसमें मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 49 रनों से रौंद दिया था.