logo-image

RR vs DC, Head to Head: दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का दूसरा हाफ शुरू हो गया है. इसी क्रम में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर आमने-सामने होंगी और स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान इस मैच में पिछली हार का बदला लेना चाहेगी.

Updated on: 14 Oct 2020, 03:43 PM

नई दिल्ली:

RR vs DC, Head to Head: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का दूसरा हाफ शुरू हो गया है. इसी क्रम में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर आमने-सामने होंगी और स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान इस मैच में पिछली हार का बदला लेना चाहेगी. दोनों टीमें नौ अक्टूबर को शारजाह में भिड़ी थीं, जहां दिल्ली ने 46 रनों से मुकाबला जीता था लेकिन उस राजस्थान और इस राजस्थान की टीम में अंतर है क्योंकि अब बे स्टोक्स की वापसी हो गई है. दिल्ली कापी मजबूत है जबकि इस साल राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में रहना है तो उन्हें किसी भी हाल में ये मैच जीतना होगा.

यह भी पढ़ें : रवि शास्त्री ने एबी डिविलियर्स की पारी देख कही ये बड़ी बात

अभी तक दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के सफर पर नजर डाले तो दिल्ली कैपिटल्स काफी मजूबत दिख रही है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के पहले हाफ में खेले गए सात मुकाबलों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है जबकि पांच मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए तो स्टीव स्मिथ ने सात मैच खेले हैं और तीन जीते हैं जबकि चार में हार का सामना करना पड़ा है. अब दोनों टीम आईपीएल का आंठवा मैच खेलने को तैयार है. दुबई में होने वाले इस मैच के लिए दिल्ली को प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि दिल्ली ने यहां अब तक खेले गए तीनों मैच जीते हैं. राजस्थान ने दो मैच खेले हैं और एक जीत और एक हार के साथ अपने सफर को जारी रखा है. अगर ऑवर ऑल हेड टू हेड को देखा जाए तो राजस्थान का पलड़ा भारी है.

यह भी पढ़ें : DC vs RR : दिल्ली कैपिटल्स से बदला लेने उतरेगा राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स अभी तक कुल 21 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 21 मैचों में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी दिख रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने 20 में से 11 मैच जीते हैं तो वहीं दिल्ली को 10 मैचों में जीत मिली है. बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है. दिल्ली ने चार मुकाबले जीते हैं जबकि एक मैच राजस्थान ने अपने नाम किया है. इस सीजन भी दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को धूल चटाई है जबकि साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने दोनों मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स को पीट दिया था.