News Nation Logo
Banner

CSK vs RCB, Head to Head: चेन्नई के खिलाफ बहती गंगा में हाथ धोना चाहेगी बैंगलोर

चेन्नई सुपर किंग्स सीजन में इससे पहले 6 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें केवल 2 मैचों में जीत मिली है तो 4 मैचों में धोनी की टीम को हार झेलनी पड़ी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Oct 2020, 04:17:15 PM
csk rcb ipl

CSK vs RCB (Photo Credit: iplt20.com)

नई दिल्ली:

CSK vs RCB, Head to Head: शनिवार को IPL 2020 के दो मैच खेले जाएंगे. आज आईपीएल सीजन 13 का दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच दुबई (Dubai) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का ये 7वां मैच होगा तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये 6ठां मैच होगा.

ये भी पढ़ें- KXIP vs KKR, LIVE: कोलकाता नाइट राइडर्स का दूसरा विकेट गिरा, नीतीश राणा आउट

चेन्नई सुपर किंग्स सीजन में इससे पहले 6 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें केवल 2 मैचों में जीत मिली है तो 4 मैचों में धोनी की टीम को हार झेलनी पड़ी है. 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 4 अंकों के साथ पॉइन्ट्स टेबल में 6ठें स्थान पर है. चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: KXIP और DC के खिलाड़ियों का ऑरेंज-पर्पल कैप पर कब्जा

वहीं दूसरी ओर, विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले खिताब की तलाश में टूर्नामेंट में आगे बढ़ रही है. विराट कोहली की टीम सीजन में अभी तक कुल 5 मैच खेल चुकी है. इन 5 मैचों में से उन्हें 3 मैचों में जीत मिली है तो 2 मैचों में हार का भी मुंह देखना पड़ा है. चेन्नई के लिए बेशक ये सीजन अच्छा नहीं गुजर रहा, लेकिन विराट की सेना किसी भी सूरत में उन्हें हल्के में आंकने की गलती नहीं कर सकती.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: टुकड़ों में कुछ चीजें अच्छी कर रहे हैं, पर योजना के अनुसार नहीं खेल पा रहे: स्मिथ

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 24 मैचों में चेन्नई ने 15 मैच जीते हैं जबकि बैंगलोर को सिर्फ 8 मैचों में जीत मिली है. हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से बैंगलोर के मुकाबले चेन्नई का पलड़ा काफी भारी है. दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई ने 4 और बैंगलोर ने सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल की है. साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में चेन्नई और बैंगलोर 2 बार भिड़े थे, जिनमें एक बार चेन्नई जीती तो एक बार बैंगलोर ने बाजी मारी थी.

First Published : 10 Oct 2020, 04:17:15 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो