logo-image

KXIP vs KKR, Head to Head: आंकड़ों में भारी अंतर, पंजाब के मुकाबले कोलकाता का पलड़ा भारी

आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स 11 पंजाब को उनके पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपरओवर में हार मिली थी. जिसके बाद पंजाब ने अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों से शिकस्त देकर सनसनी मचा दी थी.

Updated on: 10 Oct 2020, 01:20 PM

नई दिल्ली:

KXIP vs KKR, Head to Head: शनिवार को IPL 2020 के दो मैच खेले जाएंगे. आज आईपीएल सीजन 13 का पहला मैच किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. केएल राहुल की टीम किंग्स 11 पंजाब ने जिस अंदाज में टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि ये टीम बड़ी आसानी से प्लेऑफ तक पहुंच जाएगी. लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता जा रहा है, टीम की हालत काफी खराब होती जा रही है. मौजूदा समय की बात करें तो किंग्स 11 पंजाब पॉइन्ट्स टेबल में 2 अंकों के साथ सबसे नीचे 8वें स्थान पर है. केएल राहुल की टीम इस सीजन में अभी तक 6 मैच खेल चुकी है, जिसमें से उसे केवल 1 मैच में जीत मिली है और 5 मैचों में हार मिली है. आज पंजाब का ये 7वां मैच होगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: KXIP और DC के खिलाड़ियों का ऑरेंज-पर्पल कैप पर कब्जा

आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स 11 पंजाब को उनके पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपरओवर में हार मिली थी. जिसके बाद पंजाब ने अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों से शिकस्त देकर सनसनी मचा दी थी. हालांकि, इसके बाद केएल राहुल की टीम को लगातार 4 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा. किंग्स 11 पंजाब को राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया. लिहाजा, अब पंजाब का हाल काफी बुरा हो गया है और प्लेऑफ में पहुंचना इस टीम के लिए काफी मुश्किल हो गया है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: टुकड़ों में कुछ चीजें अच्छी कर रहे हैं, पर योजना के अनुसार नहीं खेल पा रहे: स्मिथ

वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो दिनेश कार्तिक की टीम अभी पॉइन्ट्स टेबल में 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता अभी तक कुल 5 मैच खेल चुकी है, जिसमें से उन्हें 3 मैचों में जीत मिली है तो दो मैचों में उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा है. 13वें सीजन में कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्हें अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पहले ही मैच में मिली हार के बाद कोलकाता ने लगातार दो मैचों में जीत दर्ज की और हैदराबाद-राजस्थान को हराकर 4 अंक हासिल कर लिए. चौथे मैच में कोलकाता को दिल्ली के हाथों दूसरी हार मिली और फिर अपने 5वें मैच में दिनेश कार्तिक की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर सीजन में तीसरी जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : केकेआर को हराकर जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स 11 पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 25 मैचों में कोलकाता ने 17 मैच जीते हैं जबकि किंग्स 11 पंजाब को सिर्फ 8 मैचों में जीत मिली है. हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से किंग्स 11 पंजाब के मुकाबले कोलकाता का पलड़ा काफी भारी है. पंजाब और कोलकाता के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो कोलकाता ने 3 और पंजाब ने 2 मैचों में जीत हासिल की है. साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में पंजाब और कोलकाता 2 बार भिड़े थे और दोनों ही मैचों में कोलकाता ने पंजाब को धूल चटा दी थी.