logo-image

IPL 2020 Latest update : सौरव गांगुली इस दिन करेंगे आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 को लेकर अभी तक कोई तस्वीर साफ नहीं है. अब 15 अप्रैल की तारीख नजदीक आ रही है.

Updated on: 12 Apr 2020, 11:34 AM

New Delhi:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2020) यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) को लेकर अभी तक कोई तस्वीर साफ नहीं है. अब 15 अप्रैल की तारीख नजदीक आ रही है. 15 अप्रैल की तारीख इसलिए खास है, क्योंकि यही वह तारीख है, जब तक के लिए आईपीएल को स्थगित किया गया था, लेकिन अब यह तय माना जा रहा है कि आईपीएल (IPL Updates) को अभी और भी आगे बढ़ाना पड़ेगा, हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि आईपीएल कितना आगे बढ़ेगा. इस बीच खबर है कि बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) सोमवार यानी 13 अप्रैल को ही इस बारे में कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर ने मिलाई युवराज सिंह की हां में हां, जानें आखिर क्या कहा था युवी ने

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और अब बीसीसीआई अध्यक्ष ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि सोमवार को वे आईपीएल को लेकर कुछ बोल सकते हैं. सौरव गांगुली ने साफ तौर पर कहा कि वे बीसीसीआई के अन्य अधिकारियों से बात कर इस पर अपडेट देंगे, अगर आप व्यवहारिक रूप से देखें तो इस स्थिति में खेल कहां हो पाएगा. पूरी दुनिया ही इस वक्त अस्तव्यस्त है. सौरव गांगुली ने कहा कि वे बदलते हुए घटनाक्रम पर लगातार नजर रखे हुए हैं. इस वक्त वे और कुछ भी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि वैसे भी कहने के लिए और है ही क्या. हवाई अड्डे बंद हैं, लोग अपने घरों में हैं, आफिस बंद हैं, कोई कहीं आ जा नहीं पा रहा है. उन्होंने आशंका जताई कि मई के मध्य तक ऐसा ही चलता रहेगा. ऐसे में खिलाड़ी कहां से मिलेंगे. इसलिए फिलहाल आईपीएल के बारे में भूल जाया जाए, यही बेहतर है.

यह भी पढ़ें : विजडन की सूची में हिटमैन रोहित शर्मा का नाम नहीं, इस दिग्गज ने जताया आश्चर्य

आपको बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन इस साल 29 मार्च से शुरू होना था, यानी पहला मैच 29 मार्च को खेला जाना था, उसका शेड्यूल भी जारी हो गया था. लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस महामारी ने अपने पैर पसार लिए और यह अभी तक थमी नहीं है. पहले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन अब जो ताजा सूचनाएं आ रही हैं, उनके अनुसार देश में लॉकडाउन बढ़ने जा रहा है. संभावना है कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया जाएगा. ऐसे में आईपीएल की भी कोई संभावना नहीं है. हालांकि देखना यही होगा कि जब सोमवार को सौरव गांगुली सामने आएंगे तो आईपीएल को कितने दिन के लिए टाला जाता है. क्योंकि फिलहाल आईपीएल को रद तो नहीं ही किया जाएगा, इतना तो तय है.