logo-image

IPL 2020 KXIP vs DC : शिखर धवन का ताबड़तोड़ शतक, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार शतक जड़ा और अपनी टीम को मजबूत स्‍कोर तक पहुंचा दिया.

Updated on: 20 Oct 2020, 09:17 PM

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार शतक जड़ा और अपनी टीम को मजबूत स्‍कोर तक पहुंचा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को ये मैच जीतने के लिए 165 रनों की जरूरत है. यह मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए जीतना जरूरी है, अगर ये मैच पंजाब की टीम हार गई तो प्‍लेआफ की रेस से बहुत दूर हो जाएगी. शिखर धवन ने 61 गेंद में 106 रन की पारी खेली. इसमें 12 चौके और तीन छक्‍के मारे. 
आज के मैच में सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने एक बार फिर शतक ठोक दिया. पिछले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ भी शिखर धवन ने शतक जड़ा था. अभी तक आईपीएल के इतिहास में दुनिया का कोई भी बल्‍लेबाज आईपीएल में लगातार दो मैचों में शतक नहीं लगा पाया है, लेकिन पिछले मैच के बाद शिखर धवन ने एक बार फिर शतक जड़ दिया और अपनी टीम को मजबूत स्‍थिति में पहुंचा दिया है. सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ और ऋषभ पंत का बल्‍ला आज भी नहीं चला, दोनों सस्‍ते में ही आउट हो गए. 
इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ आज के मैच में टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. यह आईपीएल 2020 का 38वां मैच है. शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्‍स नौ मैचों में सात जीत और दो हार के साथ 14 अंक लेकर प्‍वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है. वहीं, किंग्‍स इलेवन पंजाब नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंक लेकर सातवें नंबर पर है. दोनों टीमें इस सीजन जब पहली बार एक दूसरे से भिड़ी थी, तो दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब को परास्त किया था.
किंग्‍स इलेवन पंजाब ने इस मैदान पर छह मैचों में से तीन जीते हैं और तीन हारे हैं, जबकि दिल्ली ने छह में से पांच जीते हैं और एक हारे है. दिल्ली ने विकेटकीपर ऋषभ पंत, शिमरन हेटमायर और डैनियल सैम्स को अंतिम एकादश में शामिल किया है. डैनियल इस मैच से पदार्पण कर रहे हैं. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने क्रिस जॉर्डन की जगह जेम्स नीशम को टीम में शामिल किया है. 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, डैनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबादा।
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।