logo-image

IPL 2020 KXIP vs DC : KXIP ने DC को पांच विकेट से हराया, बदली Points Table

आईपीएल 2020 के आज के मैच में केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम के आठ अंक हो गए हैं और टीम की प्‍लेआफ में पहुंचने की संभावना भी अभी तक जिंदा है.

Updated on: 21 Oct 2020, 06:16 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम के आठ अंक हो गए हैं और टीम की प्‍लेआफ में पहुंचने की संभावना भी अभी तक जिंदा है. दिल्‍ली के कप्‍तान श्रेयस ने आज टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. शिखर धवन के अलावा और कोई बल्‍लेबाज नहीं चल सका. शिखर धवन के शतक के बाद भी टीम 164 रन ही बना सकी. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 19 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया और दो अंक पा लिए. अब टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर पांच पर पहुंच गई है. हालांकि किंग्‍स इलेवन पंजाब को अभी भी लगातार अपने मैच जीतने होंगे. 
इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद 106 रनों की मदद से टीम ने सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाया था. शिखर धवन ने 61 गेंद पर 106  रन की पारी खेली और अंत तक वे आउट भी नहीं हुए. इसमें 12 चौके और तीन छक्के शामिल थे. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही दिल्ली कैपिटल्‍स के लिए शिखर धवन के अलावा कोई और बल्लेबाज ज्‍यादा रन नहीं बना सका. शिखर धवन ने अपने साथियों से मिली छोटी-छोटी मदद के दम पर अपनी पारी को संवारा और अपनी टीम को 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रनों तक ले गए. अपनी इस पारी के दौरान शिखर धवन ने पहले तो आईपीएल में 5000 रन पूरे किए और फिर लीग के इतिहास में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. कई बल्लेबाजों ने एक सीजन में दो या उससे अधिक शतक लगाए हैं लेकिन कोई भी लगातार दो शतक नहीं लगा सका है. शिखर धवन लीग में पांच हजार या उससे अधिक रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी भी बने. 
पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाने का प्रयास किया. यह जोड़ी अपने प्रयास में सफल होती दिख रही थी लेकिन तभी जेम्स नीशम ने पृथ्‍वी शॉ को 25 के कुल योग पर आउट कर दिल्ली को पहला झटका दिया. पृथ्‍वी शॉ ने 11 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए. इसके बाद शिखर धवन का साथ देने खुद कप्तान श्रेयस अय्यर आए, लेकिन वह भी अधिक देर तक नहीं टिक सके और 73 के कुल योग पर रविचंद्रन अश्विन द्वारा कैच आउट कर दिए गए. श्रेयस अय्यर ने 12 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए. 
दूसरे छोर पर हालांकि शिखर धवन का बल्ला गरजता रहा और इस तरह शिखर धवन ने इस सीजन का अपना लगातार चौथा अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को मजबूती देने का क्रम जारी रखा. इसी पारी के दौरान धवन ने आईपीएल में 5000 रन पूरे किए. यह मुकाम हासिल करने वाले वह पांचवें खिलाड़ी हैं. शिखर धवन ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन ऋषभ पंत भी उनका अधिक देर तक साथ नहीं दे सके. ऋषभ पंत का विकेट 103 के कुल योग पर गिरा. ऋषभ पंत ने 20 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 रन बनाए.
ऋषभ पंत की तरह मार्कस स्टोइनिस भी शिखर धवन का अधिक देर साथ नहीं दे सके और 141 रन के कुल योग पर 9 के निजी योग पर आउट हुए. उनका विकेट मोहम्मद शमी ने लिया. अब शिमरोन हिटमायेर (10) धवन का साथ देने आए. शिखर धवन ने इसी बीच अपना शतक पूरा किया. हिटमायेर हालांकि पारी की अंतिम गेंद पर शमी द्वारा आउट कर दिए गए. पंजाब की ओर से शमी ने सबसे अधिक दो विकेट लिए.