News Nation Logo

IPL 2020 : आईपीएल से पहले ही इन बात को लेकर दिल्ली-पंजाब में जबरदस्‍त भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)(IPL 2020) के अगले संस्करण की नीलामी (IPL Auction) कोलकाता में नौ दिसंबर (IPL Auction date) को होनी है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इससे पहले ही फ्रेंचाइजियां के बीच लड़ाई शुरू हो गई.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Dec 2019, 09:19:04 AM
किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स

किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)(IPL 2020) के अगले संस्करण की नीलामी (IPL Auction) कोलकाता में नौ दिसंबर (IPL Auction date) को होनी है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इससे पहले ही फ्रेंचाइजियां के बीच लड़ाई शुरू हो गई. यह लड़ाई किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच की है. दोनों फ्रेंचाइजियां लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने पर तुली हैं. इकाना ग्रुप के चेयरमैन उदय सिन्हा (Ekana Group Chairman Uday Sinha) ने आईएएनएस से कहा कि इसे लेकर चर्चा जारी है और इस पर फैसला फ्रेंचाइजियों, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (UPCA) के हितों को ध्यान में रखकर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी का विवादित बयान, जसप्रीत बुमराह को कहा बच्‍चा गेंदबाज

चेयरमैन उदय ने कहा, हम पंजाब और दिल्ली (Kings XI Punjab VS Delhi Capitals) दोनों से बात कर रहे हैं और हम अभी फैसले पर नहीं पहुंचे हैं. हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि यह किस तरह का मोड़ लेता है साथ ही हमें बीसीसीआई (BCCI) और यूपीसीए (Upca) के हितों को भी ध्यान में रखना होगा. सिन्हा से जब पूछा गया कि उनके स्टेडियम के लिए फ्रेंचाइजियों की लड़ाई उन्हें कैसी लग रही है? तो उन्होंने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या को टीम से हटा सकते हैं शिवम दुबे, पूछने पर दिया ये जवाब

उन्होंने कहा, यह देश के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक है और इसके लिए इस तरह की रुचि देखना हमारे लिए अच्छी बात है. साथ ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस स्टेडियम के पदार्पण मैच से जो आय हुई थी वह रिकार्ड थी. पंजाब ने हालांकि 2019 संस्करण के पहले से ही लखनऊ को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने की बात कही थी. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, पंजाब पिछले संस्करण से ही इसे दूसरे घरेलू मैदान को लेकर बात कर रही थी और उसने इसके लिए अपील भी की थी. लेकिन चुनावों के कारण इसमें देरी हुई थी.
यहां ध्‍यान देने वाली बात यह भी है कि जहां एक ओर दिल्‍ली कैपिटल का पहला घरेलू मैदान दिल्‍ली का फिरोजशाह कोटला यानी अब अरुण जेटली स्‍टेडियम है, वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब का पहला घरेलू मैदान मोहाली का मैदान है, इन दोनों टीमों के बीच दूसरे घरेलू मैदान को लेकर रस्‍साकसी चल रही है.

First Published : 05 Dec 2019, 09:19:04 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.