logo-image

IPL 2020 : संभावनाओं और आशंकाओं का खेल, पल पल बदल रहे हालात, जानिए ताजा अपडेट

क्रिकेट के खेल में कब क्या हो जाए, कहा नहीं जा सकता. कब कौन सी टीम किस टीम को हरा दे, कोई नहीं जानता. किस वक्त खेल में खेल बदल जाए, ये भी कोई नहीं जानता.

Updated on: 31 Mar 2020, 11:30 AM

New Delhi:

क्रिकेट के खेल में कब क्या हो जाए, कहा नहीं जा सकता. कब कौन सी टीम किस टीम को हरा दे, कोई नहीं जानता. किस वक्त खेल में खेल बदल जाए, ये भी कोई नहीं जानता. ये तो आप जानते ही हैं. लेकिन अब ऐसा ही कुछ आईपीएल के साथ भी होता हुआ दिखाई दे रहा है. जो खेल 29 मार्च से शुरू होना था, वह अब तक शुरू तो नहीं ही हो सका है, अभी तक यह भी पता नहीं है कि आईपीएल होगा भी कि नहीं. पहले तो यही पता चलना चाहिए कि आईपीएल होगा या नहीं, वहीं अगर होगा तो कैसे होगा और कहां होगा, यह सवाल उठेगा. अगर नहीं होगा तो अगले साल होगा और बात की खत्म हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की वापसी हुई तो केएल राहुल और ऋषभ पंत का क्या होगा, जानिए किसने उठाया ये बड़ा सवाल

आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू हो जाना था, लेकिन अब तक इस पर कोई भी बात साफ नहीं हो पाई है. कभी कोई कहता है कि आईपीएल नहीं होगा, तो अगले ही पल कोई कहने लगता है कि आईपीएल नहीं होगा, इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. यानी बातें दोनों तरह की हो रही हैं. इसलिए कुछ भी साफ नहीं हो पा रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL में वापसी को तैयार थे MS Dhoni, लेकिन फिर क्या हुआ, जानिए क्या बोला ये बड़ा गेेंदबाज

हाल ही में आईपीएल को लेकर एक अपडेट सामने आया था, उसे आईपीएल का सबसे बड़ा अपडेट कहा गया था. उस अपडेट में सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि आईपीएल अब इस साल नहीं होगा, इसे मान लिया जाना चाहिए. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर अभी तक साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, तब यह भी कहा गया कि बीसीसीआई इसका ऐलान जल्द ही कर देगी.

लेकिन यह खबर आई ही थी कि उसके कुछ ही देर बाद एक और खबर सामने आई, वह यह कि बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा है कि आईपीएल को कैंसिल करने का फैसला अभी तक नहीं हो पाया है, या नी अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि आईपीएल नहीं होगा. यानी इसके बाद जो स्थिति थी, वहीं पर आकर हम फिर से खड़े हो गए. 

यह भी पढ़ें : कोरोना के कहर के बीच इस खिलाड़ी ने कर दिया संन्यास लेने का ऐलान, यहां पढ़ें पूरी खबर

जैसे क्रिकेट के मैच में पल पल हालात बदलते रहते हैं, कुछ ऐसा ही आईपीएल के साथ भी हो रहा है. अब तो अप्रैल शुरू होने को है, लेकिन यही पता नहीं चल पा रहा है कि आईपीएल होगा या नहीं. हालांकि यह भी जान लेना जरूरी है कि आईपीएल पर कोई भी फैसला तभी होगा, जब कोरोना वायरस को लेकर मामला कुछ ठंडा पड़ेगा. अभी तो इस वायरस के कारण ही पूरी दुनिया कराह रही है, अगर जल्द ही हालात पर काबू पा लिया गया तब तो ठीक है, लेकिन अगर यह मामला बढ़ा तो फिर जान बचाना ही मुश्किल होगा, आईपीएल की बात तो दूसरी हो जाएगी.