logo-image

IPL 2020 : अगस्त नहीं, अक्टूबर में हो सकता है आईपीएल, जानें किसने कही ये बात

आईपीएल 2020 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण उसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. अभी इसके आयोजन की संभावना भी नहीं है.

Updated on: 08 Apr 2020, 01:00 PM

New Delhi:

भारत के त्योहार यानी आईपीएल (IPL 2020) को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है. अभी तो आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है, लेकिन कोरोना वायरस (Corona Virus) (CoronaVirus)  की जो स्थिति है, उससे नहीं लगता कि आने 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल (IPL) हो पाएगा. इस बीच लगातार सभी की नजरें विश्व में कोरोना की स्थिति पर टिकी हुई है,वहीं अब भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने आईपीएल होने की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़ें : भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहता है यह आस्ट्रेलियाई, रविंद्र जडेजा के बारे में क्या कहा

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि अगर अक्टूबर तक भी कोविड 19 महामारी को नियंत्रित कर दिया जाता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को वर्ष के अंतिम तीन महीनों में भी आयोजित किया जा सकता है. आईपीएल 2020 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण उसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. अभी इसके आयोजन की संभावना भी नहीं है.

यह भी पढ़ें : IPL बहुत बड़ा टूर्नामेंट, जोस बटलर बोले, अगर नहीं हुआ तो...

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने स्टार स्पोट्र्स के एक कार्यक्रम में कहा, आईपीएल अगस्त में नहीं हो सकता, क्योंकि वह बारिश का मौसम होता है और ऐसे में कई मैचों के रद होने की आशंका रहेगी. अगर अक्टूबर तक विश्व भर में स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी तो मुझे पूरा विश्वास है कि आईपीएल होगा.

यह भी पढ़ें : आउट होने से बचने के लिए स्टीव स्मिथ अपनाते हैं यह ट्रिक, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

कोरोना वायरस के मामलों और उससे होने वाली मौतों में कोई कमी नहीं आ रही है और ऐसे में इस साल आईपीएल के आयोजन की संभावना भी कम हो गई है. इस घातक वायरस के कारण भारत में लगभग 150 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि विश्व भर में यह संख्या 80 हजार से ऊपर चली गई है. आशीष नेहरा ने इसके साथ ही कहा कि युवराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी ने कई बार स्टेडियम के बाहर मारे छक्के, और फिर क्या हुआ

उन्होंने कहा, मैंने जितना युवराज के करियर को देखा है तो मुझे लगता है कि उसने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमने देखा कि किस तरह से उसने 2007 और उसके बाद बल्लेबाजी की. हमने 2011 में देखा कि बीमारी के बावजूद उसने एमएस धोनी के नेतृत्व में किस तरह का शानदार प्रदर्शन किया. आशीष नेहरा ने कहा, मेरा मानना है कि प्रत्येक खिलाड़ी का कोई पसंदीदा कप्तान होता है और मेरे हिसाब से युवराज ने धोनी की अगुवाई में बेहतर प्रदर्शन किया.