News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : छह करोड़ 20 लाख के खिलाड़ी का राजस्‍थान ने छोड़ा साथ, जानें किसके साथ गए

Indian Premier League 2020 : राजस्थान रायल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल (IPL) की खिलाड़ियों की ट्रांसफर विंडो खत्म होने से पहले गेंदबाजी आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gautam) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को देने पर सहमति जताई.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Nov 2019, 03:32:42 PM
आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम Krishnappa Gautam

आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम Krishnappa Gautam (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

Indian Premier League 2020 : राजस्थान रायल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल (IPL) की खिलाड़ियों की ट्रांसफर विंडो खत्म होने से पहले गेंदबाजी आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gautam) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को देने पर सहमति जताई. रायल्स ने 2018 की नीलामी में गौतम को छह करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा था जबकि उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये था. उन्होंने 2018 में 15 जबकि 2019 में सात मैच खेले. गौतम के लिए 2019 सत्र बेहद निराशाजनक रहा, जिसमें वह सात मैचों में सिर्फ 18 रन बना पाए, जबकि उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला. इस 31 साल के क्रिकेटर ने 2018 सत्र में 15 मैचों में 126 रन बनाने के अलावा 11 विकेट चटकाए थे. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को दिल्ली कैपिटल्स को सौंपने के बाद पंजाब की टीम को स्पिन विकल्प की तलाश थी. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को उम्मीद होगी कि कर्नाटक का यह आलराउंडर 2020 सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : भारतीय तेज गेंदबाजों ने बरपाया कहर, पूरी टीम 150 पर आउट

फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने लीग के आगामी सीजन के लिए हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gautam) को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की. पंजाब ने आगामी सीजन के लिए गौतम को पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से ट्रेड किया है. राजस्थान रॉयल्स ने गौतम को 2018 नीलामी में 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. 31 वर्षीय गौतम ने आईपीएल में 2018 में 15 और 2019 में सात मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें ः घर में सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बने अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब ने इससे पहले तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को ट्रेड किया था. राजपूत अब आईपीएल के अगले संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे. अंकित 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे और उन्होंने अब तक 23 आईपीएल मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे और वह आईपीएल में पांच विकेट लेने वाले एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी फिर से देखिए, जानें कब और कहां होंगे मैच

वहीं, मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आगामी सीजन के लिए अपने साथ जोड़ने की बुधवार को घोषणा की. बोल्ट पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े थे. दिल्ली कैपिटल्स ने बोल्ट को मुंबई इंडियंस के हाथों ट्रेड किया है. बोल्ट ने 2014 में आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से लेकर अब तक उन्होंने 33 आईपीएल मैचों में 38 विकेट हासिल किए हैं.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 14 Nov 2019, 03:32:42 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो