News Nation Logo

IPL 2020 : संकट में आईपीएल, इन विकल्‍पों पर चर्चा, जानिए फिर क्‍या हुआ

बीसीसीआई, आईपीएल फ्रेंचाजियां और प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स यह तीन स्तम्भ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को पूरा करते हैं. आईपीएल में एक दिन में दो मैचों की तादाद में इजाफा हो सकता है. इस बात की पहले स्टार ने खिलाफत की थी.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Mar 2020, 02:39:38 PM
abc

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

बीसीसीआई, आईपीएल फ्रेंचाजियां और प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स यह तीन स्तम्भ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को पूरा करते हैं. कोरोनावायरस के कारण जहां बीसीसीआई ने आईपीएल के मौजूदा सीजन को 15 अप्रैल तक स्थागित करने का फैसला किया है तो फ्रेंचाइजियों के दिमाग में एक बात कौंध कर रही है कि स्टार का इस पर क्या रूख है. स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की थी. फ्रेंचाइजियां अब इस बात को जानना चाहती हैं कि दोनों हितधारकों के बीच में क्या बात हुई. फ्रेंचाइजियों के मालिक और बोर्ड अधिकारियों की शनिवार को मुंबई में बैठक होनी है, इस बैठक में फ्रेंचाइजियां इस बात को जानने की कोशिश करेंगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Latest Update : बीसीसीआई की मैराथन बैठक में आईपीएल को लेकर आया यह फैसला, जानिए यहां

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि यह साफ है कि सभी हितधारक एक साथ आकर एक फैसला लेना चाहते हैं. सूत्र ने कहा कि अब आईपीएल में एक दिन में दो मैचों की तादाद में इजाफा हो सकता है. इस बात की पहले स्टार ने खिलाफत की थी. सूत्र ने कहा, मौजूदा स्थिति में जरूरी है कि अलग-अलग फैसला लेने के बजाए सभी एक साथ मिलकर एक फैसला लें. एक विकल्प यह है कि एक दिन में दो मैचों की तादाद को बढ़ा दिया जाए, इस कदम की स्टार ने पहले खिलाफत की थी जिसका कारण टीआरपी था. उनकी बात में तर्क था, लेकिन अब इस समय जो स्थिति है, हमें यह मानना पड़ेगा कि मौजूदा स्थिति किसी के भी नियंत्रण में नहीं है और कुछ अपवाद होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 UPDATE : इस तारीख तक नहीं हुआ आईपीएल तो इस साल नहीं होगा

सूत्र ने कहा, एक विकल्प यह है कि इस टूर्नामेंट को 31 मई तक के लिए स्थागित कर दिया जाए लेकिन तब मुद्दा यह होगा कि विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे क्योंकि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के लिए जाना पड़ेगा. हमें विदेशी खिलाड़ियों के हितों को भी ध्यान में रखना होगा. उन्होंने कहा, एक और तीसरा विकल्प यह है कि जहां आप आठ टीमों को दो ग्रुपों में बांट दें और फिर टूर्नामेंट खेलें, लेकिन यह टूर्नामेंट को अलग राह पर ले जाएगा क्योंकि आईपीएल का मतलब है कि सर्वश्रेष्ठ टीमें एक दूसरे से भिड़ती हैं और फिर प्लेऑफ में जगह बनाती हैं. मुश्किल समय मुश्किल फैसले लेने को मजबूर करता है, इसलिए देखते हैं कि चीजें कैसे होती हैं. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि स्टार इस मामले में क्या सोचता है यह जानना दिलचस्प होगा क्योंकि उन्होंने अभी स्टार का पक्ष नहीं सुना है.

यह भी पढ़ें ः संजय मांजरेकर को बड़ा झटका, कमेंटेटर लिस्‍ट से बाहर, IPL 2020 में भी नहीं होंगे

अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, बीसीसीआई के साथ बैठक करने से पहले हम आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिक आपस में मिलेंगे, लेकिन हां सभी की नजरें इस बात पर है कि स्टार का क्या सोचता है और बीते दिनों में उन्होंने क्या फैसले लिए हैं. कल जब प्रसारणकर्ता ने बीसीसीआई से मुलाकात की होगी तब निश्चित तौर पर बीसीसीआई अधिकारियों को सूचित कर दिया होगा. देखते हैं कि क्या बात हुई है क्योंकि हम सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर एक राय होना चाहते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2020, 02:39:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो