logo-image

IPL 2020 : आईपीएल पर कोरोना का कितना होगा असर, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा कि आईपीएल 2029 यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) (Indian Premier League 2020) पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा.

Updated on: 06 Mar 2020, 03:23 PM

kolkata:

बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा कि आईपीएल 2029 यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) (Indian Premier League 2020) पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) से निबटने के लिए सभी तरह के उपाय किए जाएंगे. यह आकर्षक T20 लीग 29 मार्च (first match of IPL) को मुंबई में शुरू होगी जिसमें भारतीय और अंतररष्ट्रीय स्टार भाग लेंगे. भारत में अभी कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या 31 है, जिसमें 16 इतालवी पर्यटक शामिल हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस घातक बीमारी के कारण 3300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 85 देशों के लगभग एक लाख लोग इससे संक्रमित हैं. सौरव गांगुली ने कहा, आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. हर जगह टूर्नामेंट चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः Corona effect : कोरोना के कहर से अब यह T20 टूर्नामेंट नहीं होगा, जानें पूरी डिटेल

इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में है. दक्षिण अफ्रीका की टीम यहां है. कोई मसला नहीं है. उन्होंने कहा, काउंटी टीमें दुनिया भर में यात्रा कर रही हैं. वे खेलने के लिए अबुधाबी, यूएई जा रही हैं. इसलिए किसी तरह की समस्या नहीं है.  सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि वह खिलाड़ियों और प्रशंसकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए क्या किया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि सभी तरह के एहतियाती उपाय किए. इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, हम हर तरह की एहतियात बरतेंगे. मुझे नहीं पता कि अतिरिक्त उपाय क्या है. चिकित्सा दल ही इस बारे में हमें बता पाएगा.  उन्होंने कहा, चिकित्सा दल पहले ही अस्पतालों के संपर्क में है, ताकि सभी चीजें उपलब्ध रहें. चिकित्सक जैसा कहेंगे हम वैसा करेंगे. वे पेशेवर हैं. चिकित्सा से जुड़े सभी मामलों से चिकित्सा दल निबटेगा. सभी टूर्नामेंट पूर्व कार्यक्रम के अनुसार होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी और सुरेश रैना ने CSK को बनाया परफेक्‍ट 10, जानें कैसे

आपको बता दें कि नेपाल ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण ट्वेंटी20 लीग फिलहाल टाल दिया है. इस लीग में क्रिस गेल सहित कुछ अन्य स्टार क्रिकेटरों ने भाग लेना था. एवरेस्ट प्रीमियर लीग (EPL) का नया कार्यक्रम जब भी परिस्थितियां अनुकूल हों, तब नए सिरे से तैयार किया जाएगा. यह टूर्नामेंट 14 मार्च से शुरू होना था. इसमें क्रिस गेल, घरेलू स्टार संदीप लेमिचाने और मोहम्मद शहजाद आदि को भाग लेना था. नेपाल में अभी तक कोरोना वायरस के केवल एक मामले की पुष्टि हुई है. देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हालांकि जोखिम से बचने के लिए समारोहों का आयोजन नहीं करने के लिए कहा है.