logo-image

IPL 2020 : क्‍वालीफायर में मुंबई से कैसे पार पाएगी दिल्‍ली कैपिटल्‍स, श्रेयस अय्यर बोले.....

आईपीएल 2020 के लीग मैच अब खत्‍म होने वाले हैं. आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आखिरी लीग मैच खेला जाना है. इसके बाद टॉप की चार टीमों के बीच क्‍वालीफायर और एलीमनेटर होगा.

Updated on: 03 Nov 2020, 03:49 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के लीग मैच अब खत्‍म होने वाले हैं. आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आखिरी लीग मैच खेला जाना है. इसके बाद टॉप की चार टीमों के बीच क्‍वालीफायर और एलीमनेटर होगा. इसके बाद दस नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. अभी तक टॉप फोर की चौथी टीम नहीं मिली है, लेकिन इतना जरूर हो गया है कि पहला क्‍वालीफायर मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच होगा, जो पहले और दूसरे नंबर पर विराजमान हैं. हालांकि दिल्‍ली की टीम को पिछले दिनों लगातार हार का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को टीम ने हरा दिया. अब दिल्‍ली का बड़ा मुकाबला मुंबई इंडियंस से होना है. मुंबई इंडियंस ने जिस तरह का खेल दिखाया है, उससे दिल्‍ली कैपिटल्‍स की फाइनल की राह आसान नहीं होने वाली. 

यह भी पढ़ें : आईपीएल ट्रॉफी पर क्‍या लिखा होता है और क्‍या है इसका मतलब, जानिए यहां 

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल में अपनी टीम की लगातार चार हार के बाद शानदार वापसी से बेहद उत्साहित हैं और उनको विश्वास है कि पहले क्वालीफायर में वह मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराने में सफल रहेंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर छह विकेट की आसान जीत से टॉप 2 में जगह बनाई है. फाइनल में पहुंचने के लिए उसे अब गुरुवार को मुंबई को हराना होगा. श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुंबई इंडियंस सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. लेकिन मैं यह भी कहूंगा कि हमारे पास भी निर्भीक और बेहतरीन खिलाड़ियों की टीम है. 

यह भी पढ़ें : IPL इतिहास में CSK के लिए पहली बार रितुराज गायकवाड ने किया ये काम, जानिए कोच ने क्‍या कहा 

श्रेयस अय्यर ने कहा कि यह वास्तव में उस दिन के प्रदर्शन पर निर्भर करता है. वे इस तरह (फाइनल्स) के चरण में खेलने के बेहद अनुभवी है लेकिन मैच के दिन जिस टीम का दृष्टिकोण बेहतर रहता है और जो अच्छा प्रदर्शन करती है वह आगे बढ़ने में सफल रहेगी. श्रेयस अय्यर ने कहा कि मुंबई के खिलाफ दुबई में होने वाले मुकाबले में सहजता से दबाव का सामना करना महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि हमें दबाव की परिस्थितियों में चीजों को जटिल नहीं बल्कि सरल बनाए रखना होगा. हम जिस तरह से आगे बढ़ रहे थे, यह वास्तव में अच्छी जीत रही और इससे हमारा काफी मनोबल बढ़ेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : प्‍लेआफ से बाहर होने के बाद भी एमएस धोनी की CSK के लिए अच्‍छी खबर

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि लगातार चार हार के बाद यह जीत हमारे लिए जरूरी थी. मैं अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से वास्तव में खुश हूं. इस बीच बेंगलोर के स्पिनर शाहबाज अहमद ने कहा कि शिखर धवन का विकेट हासिल करना विशेष था. उन्होंने कहा कि आईपीएल से पहले अभ्यास शिविर से मुझे मदद मिली. आईपीएल में पहला विकेट और वह भी शिखर धवन का, यह विशेष है. यह अच्छा है कि हमारा नेट रन रेट बेहतर रहा और हम हार के बावजूद आगे बढ़ने में सफल रहे.