News Nation Logo
Banner

IPL 2020: दिल्ली Vs पंजाब, Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल सीजन 13 का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होने वाला है. दोनों टीमों ने आईपीएल का खिताब नहीं जीता है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Sep 2020, 01:35:22 PM
Dubai Stadium

दुबई (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और किंग्स इलेवन पंजाब (KIXP) के बीच होने वाला है. दोनों टीमों ने आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. हालांकि पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. 2014 में यूएई में जब आईपीएल का पहला हाफ हुआ था तब किंग्स इलेवन पंजाब ने सभी मुकाबलों को जीता था. दोनों ही टीमों में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की भरमार है. इस बार दोनों टीमों को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. हम आपके लिए पिच के हाल से लेकर मौसम के साथ मैदान की जानकारी लेकर सामने आए हैं. चलिए जान लेते हैं कि कहां और किस मैदान पर ये मैच होने वाला है और इसका इतिहास.

कहा होना है दूसरा मैच?

आईपीएल सीजन 13 का दूसरा मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाला है. इस बार आईपीएल के 24 मुकाबले इस मैदार पर खेले जाएंगे. इस स्टेडियम के अलावा यूएई के बाकी ग्राउंड्स अबु धाबी और शारजाह में अन्य मैच खेले जाएंगे. इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आकर आईपीएल देखने की अनुमती नही हैं लेकिन दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में करीब 25 हजार लोग एक वक्त पर बैठ सकते हैं.

मौसम और पिच का हाल

यहां की पिच बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी रहती है. हालांकि अबी तक कोई भी बल्लेबाज यहां शतक नहीं लगा पाया है. टी-20 के खेल में यहां सात का रेन रेट रहता है. दुबई का तापमान 37 डिग्री तक रहने वाला है और जाहिर बात है कि यहां गर्मी काफी रहने वाली है. मैच भारत के समय अनुसार 7:30 बजे शुरु होने वाला है जबकि 7 बजे इसका टॉस हो जाएगा.

इस मैदान पर टी-20 मुकाबलों का इतिहास

दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. इस मैदान पर टॉस काफी अहम होता है क्योंकि आंकड़े ही कुछ ऐसा कहता हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 34 बार टीम ने मैच को जीता है जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है. मैदान पर औसतन स्कोर 144 का माना जाता है जबकि इस मैदान पर 211 का सर्वाधिक स्कोर है तो 71 रन सबसे कम रहा है. बात अगर टारगेट के चेज करने की हो तो 183 रनों का पीछा किया जा चुका है जबकि 134 रनों को डिफेंड करने में टीम कामयाब रही है.

ये भी पढ़ें: DC vs KXIP, Dream 11: केएल राहुल पर लगा सबसे बड़ा दांव, शिखर धवन की भी धूम

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली और किंग्स इलेवन पंजाब ने कुछ 24 बार आमना सामना किया है जिसमें पंजाब में 14 बार और दिल्ली कैपिटल्स ने 10 बार जीत हासिल की है. साल 2019 में दोनों टीमें ने एक एक मैच में जीत दर्ज की थी. साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नए नाम और कप्तान के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने 14 में से 9 मैच जीते थे वहीं पंजाब की टीम 14 में से 6 मैच में जीत हासिल की थी.

First Published : 20 Sep 2020, 12:25:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो