logo-image

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ये बड़ा फैसला लिया है. आईपीएल के 13वें सीजन में अब मॉर्गन कोलकाता की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे.

Updated on: 16 Oct 2020, 02:52 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 का आधा सीजन गुजर जाने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी छोड़ दी है. कार्तिक ने टीम के सीनियर खिलाड़ी और विश्व चैंपियन इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी सौंप दी है. कार्तिक ने मॉर्गन को कप्तानी सौंपने के पीछे एक खास वजह भी बताई है. कार्तिक ने कहा कि वे अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने मॉर्गन को टीम की कमान सौंप दी है.

ये भी पढ़ें- RCB vs KXIP: पंजाब से मिली हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात, दंग रह जाएंगे आप

आईपीएल के 13वें सीजन में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है. दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता ने सीजन में 7 मैच खेले हैं, जिनमें से उन्हें 4 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता अभी तक सही तालमेल नहीं बैठा पाई है. खास तौर पर टीम की बल्लेबाजी में कई पेंच हैं. सलामी जोड़ी उसे अब तक मजबूती नहीं मिली.

ये भी पढ़ें- RCB vs KXIP: लंबे समय के बाद दिखा क्रिस गेल का तूफान, मैच के बाद यूनिवर्स बॉस ने कही ये बात

सुनील नरेन और शुभमन गिल के साथ लीग के शुरूआती मैचों में जाने वाली कोलकाता ने बाद में राहुल त्रिपाठी और गिल को आजमाया. यह जोड़ी कुछ हद तक सफल भी रही लेकिन पिछले मैच में टॉम बैंटन को मौका मिला था लेकिन वो असफल रहे थे. गिल ही एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें कोलकाता की टीम में इन फॉर्म बल्लेबाज कहा जा सकता है, बाकी कोई कुछ खास नहीं कर पाया है.

ये भी पढ़ें- MI vs KKR: अबु धाबी में होगी मुंबई और कोलकाता की भिड़ंत, क्या फॉर्म में दिखेंगे आंद्रे रसेल

टीम के कप्तान रहे दिनेश कार्तिक इस सीजन में पूरी तरह से फ्लॉप दिखे. हालांकि, उन्होंने एक मैच में अर्धशतक लगाया था लेकिन वे फिर पटरी पर से उतर गए. अब कार्तिक वापस कब लय में दिखाई देंगे, शायद इसका जवाब वे खुद भी नहीं दे सकते हैं. फिलहाल, अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि इयोन मॉर्गन की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स कैसा प्रदर्शन करती है. यदि मॉर्गन की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो निश्चित तौर पर उन्हें केकेआर की नियमित कप्तानी भी मिल सकती है.