logo-image

Delhi Capitals के लिए बुरी खबर, जानिए पूरा मामला

आईपीएल सीजन 13 का दूसरा मैच दुबई में होने वाला है जिसके लिए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने कमर कस ली है लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर सामने आ रही हैं क्योंकि उनके स्टार तेज गेंदबाज पहले मैच नहीं खेलेंगे.

Updated on: 20 Sep 2020, 03:45 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 का दूसरा मैच दुबई में होने वाला है जिसके लिए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने कमर कस ली है लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर सामने आ रही हैं क्योंकि उनके स्टार तेज गेंदबाज पहले मैच नहीं खेलेंगे. दिल्ली कैपिटल्स को इस बार जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन इस खबर से दिल्ली को पहले मैच में मुश्किलों का सामना करना पड़ा सकता है.

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं और अब उनका पहले मैच में खेलना तय नहीं लग रहा है. बताया जा रहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच से पहले अनुभवी इशांत शर्मा को चोट आई है. इशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स के प्रैक्टिस के दौरान चोट आई है. इस चोट के बाद बताया जा रहा है कि इशांत का खेलना इस बार काफी मुश्किल दिख रहा है.

सूत्रों ने बताया है कि इशांत को पीठ में चोट आई हैं लेकिन इशांत इससे पहले भी कई बार चोटिल हो चुके हैं. बता दें कि जनवरी में इशांत को टखने में चोट लगी थी , हालांकि चोट के बाद इशांत ने वापसी की लेकिन फिर से इशांत शर्मा घायल हुए और उन्हें ब्रेक पर जाना पड़ा. इशांत शर्मा के साथ दिल्ली कैपिटल्स में हर्षल पटेल, मोहित शर्मा जैसे तेज गेंदबाज है जबकि कगिसो रबाडा भी दिल्ली की गेंदबाजी को मजबूत करते हैं.

आईपीएल के अभी तक के पिछले 12 सीजन में इशांत शर्मा ने 89 मुकाबलों में 72 विकेट हासिल किए हैं इस दौरान उनका औसत 35.83 का रहा है और इशांत का सर्वाधिक 12 रन देकर 5 विकेट का है. दिल्ली कैपिटल्स अपने अभियान की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ करने वाली है. इडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली और किंग्स इलेवन पंजाब ने कुछ 24 बार आमना सामना किया है जिसमें पंजाब में 14 बार और दिल्ली कैपिटल्स ने 10 बार जीत हासिल की है. साल 2019 में दोनों टीमें ने एक एक मैच में जीत दर्ज की थी. साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नए नाम और कप्तान के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने 14 में से 9 मैच जीते थे वहीं पंजाब की टीम 14 में से 6 मैच में जीत हासिल की थी.

किंग्स इलेवन पंजाब - लोकेश राहुल (कप्तान), करुण नायर, मोहम्मद शमी, निकोलस पूरन, मुजीब उर रहमान, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, मयंक अग्रवाल, हर्डस विजोलेन, दर्शन नालकंडे, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत ब्ररार, मुरुगन अश्विन, के. गौतम, जे सुचीथ, ग्लेन मैक्सवेल, शेल्टन कॉटरेल, दीपक हुड्डा, ईशान पोरेल, रवि बिश्नोई, जेम्स नीशाम, क्रिस जॉर्डन, तेजिंदर ढिल्लन, प्रभसिमरन सिंह

दिल्ली कैपिटल्स - श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे।