News Nation Logo
Banner

दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक...तो इन कारणों से राजस्थान फिर हारी

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को यहां खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 46 रनों से हरा दिया.

By : Ankit Pramod | Updated on: 10 Oct 2020, 12:11:51 AM
DC beats RR

IPL (Photo Credit: Twitter/IPL)

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने खेले गए आईपीएल के 13वें (IPL) सीजन के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 46 रनों से हरा दिया. दिल्ली द्वारा दिए गए 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 19.4 ओवरों में 138 रनों पर आउट हो गई. राजस्थान ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने दिल्ली को 200 का आंकड़ा नहीं छूने दिया. दिल्ली ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 184 रन बनाए. चलिए आपको बता देते हैं कि कैसे लगी दिल्ली की हैट्रिक और क्यों हारी राजस्थान


1-दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच में शुरुआती झटके लगे थे लेकिन उसे बाद दिल्ली के बल्लेबाजों ने पारी को संभाल लिया. राजस्थान जहां एक वक्त मैच में मजबूत दिख रही थी लेकिन धीरे -धीरे दिल्ली ने अपनी पारी को पहले 50 के पार पहुंचाया फिर 100 रन बनाए जबकि आखिरी ओवर तक 185 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना दिया.

2-दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच चेंजर साबित हुए मार्कस स्टोइनिस और शिमरन हेटमायर. दोनों ने टीम के लिए तब शानदार पारी खेली जब दूसरे एंड से एक के बाद एक विकेट गिरते जा रहे थे. एक वकत लगा था कि दिल्ली कैपिटल्स अपने स्कोर को 150 नहीं पहुंचा पाएगी लेकिन स्टोइनिस के 39 और शिमरन हेटमायर की 45 रनों की बदौलत दिल्ली ने शारजाह के मैदान एक विनिंग स्कोर खड़ा किया.

3-दिल्ली कैपिटल्स के जीत के हकदार उसके गेंदबाज है क्योंकि दिल्ली ने 185 रनों के लक्ष्य को डिफेंड किया. पहले ओवर के बाद लगा था कि शारजाह के मैदान पर तूफान आने वाला है लेकिन बटलर को अश्विन ने पवेलियन की राह दिखाई. उसके बाद स्टीव स्मिथ से राजस्थान को काफी उम्मीदें थी लेकिन वो 24 रनों के स्कोर पर आउट हो गए. उनके बाद बल्लेबाजी करने आई राजस्थान की टीम ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई.

4-राजस्थान रॉयल्स के माना जा रहा था कि शारजाह के मैदान को भी स्टीव स्मिथ की सेना जीत लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गेंदबाजी के साथ साथ  टीम की बल्लेबाजी भी पूरी तरह से नाकाम रही. गेंदबाजी जहां मजबूत दिख रही थी लेकिन ज्रोफा आर्चर को छोड़ कोई भी ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाया. बल्लेबाजों की बात की जाए तो पूरा दारोमदार स्मिथ, बटलर और संजू पर था जो पूरी तरह से फ्लोप रहे. 

5-राजस्थान रॉयल्स की सबसे बड़ी हार का कराण बना टॉस. ये इसलिए क्योंकि टॉस जीतकर जहां सभी को उम्मीद थी कि स्टीव स्मिथ पहले बल्लेबाजी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ उन्होंने पहले टॉस जीतकर सभी को चौंकाते हुए गेंदबाजी का फैसला किया जो पूरी तरह से उलटा पड़ गया. राजस्थान रॉयल्स को चौथी हार का सामना करना पड़ा साथ ही प्ले ऑफ से भी दूर होती हुई दिख रही है.

 

First Published : 10 Oct 2020, 12:01:12 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 DC Beats RR

वीडियो