logo-image

CSK Vs DC Final Report: दिल्ली ने चेन्नई को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

आईपीएल 2020 में खेले गए चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले को श्रेयस अय्यर की टीम ने जीत लिया है.

Updated on: 26 Sep 2020, 12:02 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 में खेले गए चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले को श्रेयस अय्यर की टीम ने जीत लिया है. दिल्ली कैपिटल्स के दिए हुए 176 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 131 रन ही बना सकी. ये चेन्नई सुपरकिंग्स की इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दूसरी हार है. दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को 44 रनों से ढेर कर अपनी दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई सुपरकिंग्स अभी तक सिर्फ मुंबई इंडियंस को हरा पाई है.

आईपीएल 2020 के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. धवन ने 27 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए. जबकि शॉ ने 43 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाए बाद मे यंग अय्यर और पंत ने रनों के मोर्चे को संभाला. पंत ने 37 जबकि कप्तान अय्यर ने 26 रनों की पारी खेली. दिल्ली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को 176 रनों का लक्ष्य दिया. चेन्नई के लिए पीयूष चावला सबसे सफल गेंदबाज रहे. चावला ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट झटके जबकि सैम कुर्रन ने एक विकेट अपने नाम किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुरुआती दो ओवर्स में धीमी शुरुआत दी. हालांकि एक वक्त लगा था कि चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वॉट्सन और विजय पारी को आगे ले जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वॉट्सन के आउट होने के बाद मुरली विजय भी पवेलियन लौट गए. चेन्नई ने अपने शुरुआती 9 ओवर्स में सिर्फ 42 रन बनाए थे. वहीं ऋतुराज भी कुछ खास नहीं कर पाए और रन आउट हो गए. जाधव और डुप्लैसी ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 98 के स्कोर पर जाधव विकेट गंवा बैठे. इसके बाद कप्तान एम एस धोनी ने दस्तक दी. हालांकि धोनी भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम को हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए डुप्लैसी ने सबसे ज्यादा 43 रन, केदार जाधव ने 26 फिर एम एस धोनी ने 15 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स के लिए की तरफ से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट, नोर्टेजे ने दो विकेट लिए जबकि अक्ष्य पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया. दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

अब दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 29 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अबु धाबी में है. जबकि तीन बार की इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स 2 अक्टूबर को हैदराबाद से ही दुबई में लोहा लेगी. हालांकि दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की हार के बाद सवाल शुरु हो गए हैं क्यों धोनी नीचे बल्लेबाजी करने आए थे.