News Nation Logo

IPL 2020 CSKvsKKR  : CSK और KKR में तगड़ी जंग, जानिए पहली पारी का हाल

आईपीएल 2020 के आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Oct 2020, 09:14:12 PM
shubhman gill

shubhman gill (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए हैं. अब अगर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को ये मैच जीतना है तो उसे 173 रन बनाने होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से आज पारी की शुरुआत करने शुभमन गिल और नितीश राणा आए. दोनों ने मिलकर टीम को आज के मैच में अच्‍छी शुरुआत दी. दोनों ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए 50 रन पूरे किए. लेकिन इसके बाद जब स्‍कोर 53 रन था, तभी शुभमन गिल 26 रन बनाकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें :  IPL 2020 KXIP vs RR : जीत के अलावा और कोई ऑप्‍शन ही नहीं 

इसके बाद सुनील नारायण को नंबर तीन पर भेजा गया, ताकि तेजी से रन बन सकें. सुनील नारायण ने एक छक्‍का तो मारा, लेकिन उसके बाद सस्‍ते में आउट होकर चलते बने, उन्‍होंने सात गेंद में सात रन की पारी खेली. हालांकि दूसरे छोर पर नितीश राणा अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. आज टीम में शामिल किए गए रिंकू सिंह टीम के लिए ज्‍यादा रन नहीं कर सके. वे 11 रन बनाकर आउट हो गए. नितीश राणा ने अपनी टीम के लिए अच्‍छा योगदान दिया. आउट होने से पहले नीतिश राणा ने 61 गेंद में 87 रन की शानदार पारी खेली. इसमें चार छक्‍के और दस चौके मारे. आखिरी के ओवर में कप्‍तान एयोन मोर्गन और पूर्व कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए तेजी से रन बटोरे, इससे टीम सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंच पाई. 

यह भी पढ़ें : केएल राहुल के चयन पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल, श्रीकांत ने दिया करारा जवाब 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2020 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स की उम्मीदें जिंदा हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स को इस मैच में जीत जरूरी है. कोलकाता कोलकाता नाइटराइडर्स अभी 12 मैचों में छह जीत, छह हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.
दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने 12 में सिर्फ चार मैच जीते हैं. यह पहला मौका है जब चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम प्लेऑफ में नहीं होगी. चेन्नई ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं. फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और मोनू सिंह को बाहर जाना पड़ा है और उनकी जगह लुंगी नगिदी, कर्ण शर्मा और शेन वाटसन टीम में लौटे हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. प्रसिद्ध कृष्णा की जगह रिंकू सिंह को मिली है. आंद्रे रसेल अभी भी फिट नहीं हैं और इस मैच में नहीं खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  कपिल देव 1983 विश्‍व कप दिलाने वाली टीम से मिलना चाहते हैं, जानिए क्‍यों 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, सैम कुरैन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, लुंगी नगिदी.
कोलकाता नाइट राइडर्स : इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Oct 2020, 09:10:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.