logo-image

IPL 2020 CSKvsKKR Playing XI : टीमों में बहुत बड़े बदलाव, जानिए प्‍लेइंग XI

IPL 2020 में आज एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और ओएन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मैच है.

Updated on: 29 Oct 2020, 07:08 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 में आज एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और ओएन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मैच है. आज का मैच भी दुबई (Dubai) इंटरनेशनल स्‍टेडियम में है. आईपीएल 2020 की सभी आठ टीमें अब तक 12-12 मैच खेल चुकी हैं. सीएसके और केकेआर का ये 13वां मैच है. हालांकि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स प्‍लेआफ की दौड़ से बाहर है, लेकिन ये टीम अब दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ सकती है. पिछले मैच में सीएसके ने शानदार प्रदर्शन भी किया था. वहीं केकेआर को अगर प्‍लेआफ की रेस में बने रहना है तो आज का मैच हर हाल में जीतना ही होगा. बस एक ही हार उसे आईपीएल 2020 से बाहर का रास्‍ता दिखाने के लिए काफी है. 
चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने जहां 12 में से सिर्फ 4 मैच जीते हैं तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने 6 मैचों में जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास अभी महज 8 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है तो वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइटराइडर्स के पास 12 अंक हैं और वे अभी 5वें स्थान पर हैं.
आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक कुल 21 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 21 मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने 13 मैच जीते हैं तो कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 मैचों में जीत मिली है. आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स पहले भी भिड़ चुकी हैं, जहां कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्‍स को 10 रनों से हरा दिया था.

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, रिंकू सिंह, पैट कमिंस, लॉकी फार्गुसन, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपरकिंग्‍स की प्लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड़, शेन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, एन जगदीशन, सैम करन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी