logo-image

IPL 2020 : आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्‍ट, ये रही रिपोर्ट

आईपीएल का पहला मैच आज से शुरू होने जा रहा है. पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. इस मैच में आईपीएल की दो सबसे मजबूत टीमें आमने सामने होंगी.

Updated on: 19 Sep 2020, 06:24 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल का पहला मैच आज से शुरू होने जा रहा है. पहला मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) के बीच खेला जाएगा. इस मैच में आईपीएल (IPL 2020) की दो सबसे मजबूत टीमें आमने सामने होंगी. समय से करीब छह महीने बाद शुरू हो रहे आईपीएल की इससे धमाकेदार शुरुआत शायद नहीं हो सकती थी. इस बीच आस्‍ट्रेलिया (Australia) और इंग्‍लैंड (England) के खिलाड़ी भी यूएई पहुंच चुके हैं. आने के बाद सबसे पहले उनका कोरोना टेस्‍ट (Corona Test) हुआ और सभी को करीब 36 घंटे के लिए क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. इसके बाद सभी खिलाड़ियों का फिर से कोविड 19 (Covod 19) का टेस्‍ट हुआ. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पहले मैच में किसे मिलेगी स्‍टेडियम में एंट्री, जानिए यहां

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्तान स्टीव स्मिथ सहित स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर यहां पहुंचने के बाद कोविड-19 टेस्‍ट में नेगेटिव आए हैं और वे 22 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के इंडियन प्रीमियर लीग मैच में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे. ये तीनों आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के उन 21 खिलाड़ियों में शामिल हैं जो 17 सितंबर को ब्रिटने से विशेष चार्टर्ड विमान के जरिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे. इंडियन प्रीमियर लीग के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि स्‍टीव स्मिथ, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर का शुक्रवार को कोविड-19 परीक्षण हुआ जिसमें नतीजा नेगेटिव आया. इसलिए वे चयन के लिए उपलब्ध हैं क्योंकि क्‍वारंटीन का समय भी घटाकर 36 घंटे कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : मैच से पहले क्‍या कर रहे हैं एमएस धोनी, अभी की ताजा वीडियो देखिए

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्‍टीव स्मिथ को ‘कनकशन’ की समस्या हुई थी जिससे वह इंग्लैंड के खिलाफ तीनों वनडे मैच नहीं खेल पाए थे. उन्हें शुरुआती मैच में खेलने के लिए फ्रेंचाइजी और क्रिकेट आस्ट्रेलिया की चिकित्सीय टीम से मंजूरी लेनी होगी. अगर वह पहला मैच नहीं खेलते हैं तो जोस बटलर टीम की अगुआई कर सकते हैं क्योंकि वह टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. अभी तक फ्रेंचाइजी उम्मीद लगाये है कि स्‍टीव स्मिथ अनिवार्य ‘कनकशन’ परीक्षण में सही पाए जाएंगे और पहले मैच से ही उपलब्ध होंगे.