logo-image

99 पर आउट होने के बाद भी लगा गेल पर जुर्माना, पढ़िए पूरा मामला

क्रिस गेल ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ शानदार 99 रनों पारी खेली लेकिन वो अपने शतक से एक रन से दूर रह गए.

Updated on: 31 Oct 2020, 05:24 PM

नई दिल्ली:

क्रिस गेल ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ शानदार 99 रनों पारी खेली लेकिन वो अपने शतक से एक रन से दूर रह गए. इसी के साथ वो आईपीएल हिस्ट्री में 99 पर आउट होने वाले चौथे खिलाड़ी जबकि पहले विदेशी बने जो अपने शतक से एक रन चूक गए. हालांकि क्रिस गेल के आउट होने के बाद गुस्सा निकाला जिसके बाद उन्हें जुर्माना देना पड़ा है.

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Head to Head Record : आज के मैच में जानिए किसका पलड़ा है भारी  

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस की 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. गेल इस मैच में 99 रनों पर आउट बोल्ड हो गए थे और इसी से निराश होकर उन्होंने अपना बल्ला फेंक दिया था. जोफ्रा आर्चर ने खेले गए मैच में गेल को बोल्ड किया था

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Dream 11 Team Prediction : ये प्‍लेइंग इलेवन आपको कर सकती है मालामाल

आईपीएल द्वारा जारी बयान में कहा गया है किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण मैच फीस का 10 प्रतिशत जुमार्ना लगाया गया है. गेल ने माना है कि उन्होंने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल-1 के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन किया है और उन्होंने अपनी सजा भी मंजूर कर ली है. लेवल-1 के अपराध के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और मान्य होता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 को इस साल देख रहे हैं रिकार्ड दर्शक, जानिए पूरे आंकड़े 

हालांकि गेल इन इस पारी के दौरान अपने टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के भी पूरे किए उनके पीछे किरोन पोलार्ड, ब्रैंडन मैक्कुलम और आंद्रे रसेल है. गेल के अब 1001 छक्के हो चुके हैं. अब देखना होगा कि किंग्स इलेवन पंजाब के अगले मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं.