logo-image

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बड़ी खुशखबरी, पढ़िए पूरा मामला

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पिछले कुछ दिन काफी बुरे गए हैं, पहले माही आर्मी में कोरोना वायरस ने दस्तक दी जिसकी चपेट में 12 स्टाफ मेंबर और 2 खिलाड़ी आए. उसके बाद टीम के उपकप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी आईपीएल से नाम वापस ले लिया.

Updated on: 04 Sep 2020, 12:45 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पिछले कुछ दिन काफी बुरे गए हैं, पहले माही आर्मी में कोरोना वायरस ने दस्तक दी जिसकी चपेट में 12 स्टाफ मेंबर और 2 खिलाड़ी आए. उसके बाद टीम के उपकप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी आईपीएल से नाम वापस ले लिया. इन सभी के बीच अब चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक खुशखबरी आई है क्योंकि धोनी ब्रिगेड अब मैदान पर उतरने वाली है.

चेन्नई सुपरकिंग्स अब मैदान पर उतरने को तैयार है. गुरुवार को सभी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर के फिर से टेस्ट किए गए और शुक्रवार सुबह उनकी रिपोर्ट आई है जिसमें सभी नेगेटिव है. इस खबर के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स अपना प्रैक्टिस कैंप आज शाम यानी शुक्रवार से लगाने वाली है. चेन्नई सुपरकिंग्स के अधिकारी ने बताया कि खिलाड़ी अब पूरी तरह से कैंप के लिए तैयार है क्योंकि टेस्ट की रिपोर्ट अब नेगेटिव आ चुकी है.

चेन्नई सुपरकिंग्स से पहले बाकी 7 टीमों मे प्रैक्टिस कैंप लगा लिया है और यूएई की भयंकर गर्मी में प्रैक्टिस सेशन में दमखम लगा रही हैं. आईपीएल 19 सितंबर से होने वाला है और चेन्नई सुपरकिंग्स के कुछ खिलाड़ी पहले ही नाम वापस ले चुके हैं जबकि आईपीएल में फिरकी की फांस में बल्लेबाजों के फंसाने वाले हरभजन सिंह के लिए बताया जा रहा है कि वो भी शायद इस साल आईपीएल ना खेले. दूसरी ओर रैना के लिए खबरें आ रही है कि वो एक बार फिर से टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

हालांकि माही की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के दो धाकड़ खिलाड़ी फैफ डुप्लेसी और लुंगी एनगिडी कुछ दिन पहले यूएई पहुंच गए हैं. चेन्नई टीम का माहौल भी दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने काफी अच्छा हो गया है. बता दें कि फैफ डुप्लेसी ने आईपीएल के पिछले सीजन में 12 मैचों में 396 रन बनाए थे, जबकि साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोटिल होने की वजह से आईपीएल का पिछला सीजन नहीं खेला था.

इसी के साथ आईपीएल में इस बार माही पर भी काफी निगाहें होंगी क्योंकि पिछली बार जब माही ने साल 2014 में यूएई में आईपीएल के मैच खेले तब उनका बल्ला रनों का अंबार नहीं लगा पाया था. पिछली बार यूएई में जब धोनी ने यूएई में पांच मुकाबले खेले थे तब सिर्फ उनके बल्ले से 90 रन निकले थे. हालांकि साल 2014 के आईपीएल की पूरी बात की जाए तो माही ने 16 मुकाबलों में 74.20 की औसत से 371 रन बनाए थे जिसमें एक अर्धशतक शामिल है.

खैर, आईपीएल में सबसे आखिरी में चेन्नई सुपरकिंग्स प्रैक्टिस शुरु कर रही है साथ ही वो अपनी रणनीतियों पर खास ध्यान देने वाली है. माही ब्रिगेड की कोशिश होगी कि वो इस बार खिताब जीतकर आईपीएल में जीत का चौका लगाए.