logo-image

IPL 2020 : पहला आईपीएल खिताब जिताने वाला कप्‍तान फिर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ा

आईपीएल 2020 के पहले मैच में अब ज्‍यादा दिन का वक्‍त नहीं बचा है. ऐसे में टीमों अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं. इस बीच आईपीएल की पहली विजेता टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए अच्‍छी खबर आ रही है.

Updated on: 14 Sep 2020, 08:36 AM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 के पहले मैच में अब ज्‍यादा दिन का वक्‍त नहीं बचा है. ऐसे में टीमों अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं. इस बीच आईपीएल (IPL 13) की पहली विजेता टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. जिस खिलाड़ी ने अपनी कप्‍तानी में राजस्‍थान रॉयल्‍स को पहली बार आईपीएल का चैंपियन बनाया था, वह खिलाड़ी एक बार फिर टीम के साथ जुड़ने जा रहा है. हालांकि इस बार उनका रूप बदला हुआ है. इससे राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम को काफी बल मिलेगा और इस साल टीम के प्रदर्शन में कुछ सुधार की भी संभावना जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : स्‍टीव स्मिथ फिट, लेकिन मैच नहीं खेले, राजस्‍थान रॉयल्‍स संकट में

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने लीग के आगामी सीजन के लिए अपने पूर्व कप्तान आस्ट्रेलिया के शेन वार्न को अपना ब्रांड एम्बेसडर और मेंटॉर नियुक्त किया है. फ्रेंचाइजी ने रविवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. मेंटॉर के तौर पर वार्न मुख्य कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड के साथ मिलकर काम करेंगे और साथ ही फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्‍स के मैनेजमेंट के साथ मिलकर अंतरराष्‍ट्रीय फैनबेस को मजबूत करने की कोशिश करेगी. वार्न 2008 में फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स के शुरू होने के समय से ही टीम से जुड़े हुए हैं और उन्होंने उसी शुरुआती साल में टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का एकमात्र खिताब भी दिलाया था. अब शेन वार्न मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करेंगे. ये देानों 2003-07 तक विक्टोरिया टीम के साथी भी रहे. वह फ्रेंचाइजी के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा के साथ मिलकर यह काम करेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक की होगी बड़ी और कड़ी परीक्षा

अपने दोहरी भूमिका पर शेन वार्न ने कहा कि राजस्थान के साथ वापस आना हमेशा अच्छा रहा है. यह मेरी टीम है, मेरा परिवार है. फ्रेंचाइजी के साथ सभी क्षेत्रों में काम करना अच्छा रहेगा. हमने अपने वैश्विक स्तर पर एक अच्छी टीम बनने पर काम किया है. इस सीजन मैं टीम के साथ मेंटॉर के तौर पर शानदार कोचिंग स्टाफ जिसमें एंड्रयू मैक्डोनाल्ड और जुबीन बरुचा शामिल हैं, के साथ जुड़कर खुश हूं. उम्मीद है कि हमारा सीजन सफल रहे और हम आने वाले महीनों में अच्छी सफलता अर्जित कर सकें. इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से किया जा रहा है. कोविड-19 के कारण आईपीएल को भारत से बाहर कराने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी की CSK की ये है सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होना है. हालांकि राजस्‍थान रॉयल्‍स का पहला मैच 22 सितंबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ है. ये चेन्‍नई वही टीम है, जिसे साल 2008 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने हराकर आईपीएल का पहला खिताब जीता था. हालांकि टीम के कई खिलाड़ी अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज चल रही है, ऐसे में जब ये सीरीज खत्‍म हो जाएगी, उसके बाद ही खिलाड़ी यूएई पहुंचकर अपनी टीम के साथ जुड़ेंगे.

(एजेंसी इनपुट)