News Nation Logo

IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ बाहर

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Jan 2020, 10:51:33 AM
आईपीएल ऑक्‍शन के दौरान केकेआर

आईपीएल ऑक्‍शन के दौरान केकेआर (Photo Credit: kkr Twitter)

नई दिल्‍ली:  

आईपीएल (IPL 2020) अब नजदीक आ रहा है. आईपीएल गवर्निंग बॉडी (IPL Governing Body) अब पूरे शेड्यूल को अंतिम रूप देने में जुटी है. लेकिन उससे पहले ही आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को बड़ा झटका लगा है. अभी पिछले झटके से केकेआर (KKR) उबरी भी नहीं थी कि इस बीच एक और बुरी खबर टीम के लिए आ रही है. आशंका जताई जाने लगी है कि आईपीएल में इससे टीम के प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ सकता है. केकेआर ने उस खिलाड़ी को हाल ही के ऑक्‍शन में 20 लाख रुपये में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें ः खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 : रंगारंग होगा आगाज, पीएम मोदी के पहुंचने की संभावना नहीं

दरअसल आस्‍ट्रेलिया के ऑलरांडर खिलाड़ी क्रिस ग्रीन (Chris Green) पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उनके गेंदबाजी एक्‍शन को संदिग्‍ध बताया गया है. हालांकि वे अब आईपीएल में शामिल हो पाएंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं है, लेकिन पूरी संभावना इस बात की है कि वे आईपीएल में शायद न खेल पाएं. क्‍योंकि उनकी गेंदबाजी पर करीब तीन महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. हालांकि अंतिम निर्णय आईपीएल गवर्निंग बॉडी लेगी. क्‍योंकि क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया के नियम बीसीसीआई की घरेलू लीग आईपीएल में नहीं चलते हैं. उम्‍मीद है कि जल्‍द ही इस पर फैसला आ जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IND Vs SL : तीसरे T20 से पहले संकट में श्रीलंका, यह तेज गेंदबाज हो सकता है बाहर

प्रतिबंधित आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस ग्रीन पिछले दिनों आस्‍ट्रेलिया में ही खेली जा रही बिग बैश लीग में खेल रहे थे, जहां मेलबर्न स्‍टार्स और सिडनी थंडर्स के बीच खेले गए एक मैच के दौरान उनकी शिकायत की गई थी. क्रिस ग्रीन सिडनी थंडर्स के खिलाड़ी हैं. इस पूरे प्रकरण में क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया परिचालन समिति के प्रमुख पीटर रोच ने कहा है कि इस मामले में वे क्रिस ग्रीन और बिग बैश लीग टीम सिडनी थंडर्स की तारीफ करते हैं क्‍योंकि उन दोनों ने ही इस पूरी प्रक्रिया में सहयोग दिया. इस बीच क्रिस ग्रीन ने अपने गेंदबाजी एक्‍शन का परीक्षण भी कराया है और माना जा रहा है कि जल्‍द ही उसकी रिपोर्ट भी सामने आ जाएगा.

First Published : 09 Jan 2020, 10:51:33 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.