logo-image

स्विंग के किंग भुवनेश्वर कुमार का कैसा है IPL में प्रदर्शन

आईपीएल में गेंदबाजों की काफी पिटाई होती है लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी की धार से बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. वैसे आईपीएल में हर साल बल्लेबाजों का बोल बाला रहता है लेकिन भुवनेश्वर कुमार स्विंग से कई विकेट अपने नाम की है.

Updated on: 31 Aug 2020, 04:50 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में गेंदबाजों की काफी पिटाई होती है लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी की धार से बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. वैसे आईपीएल में हर साल बल्लेबाजों का बोल बाला रहता है लेकिन भुवनेश्वर कुमार स्विंग से कई विकेट अपने नाम की है. साल 2009 से 2010 तक भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar ) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपनी सेवाएं दी. साल 2011 से 2013 तक पुणे वॉरियर्स के लिए खेले. उसके बाद 2014 से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) के साथ उन्होंने अपनी पारी का आगाज किया और आईपीएल में एक बड़ा नाम बनकर सामने आए.

मैच  117
विकेट 133
सर्वाधिक 5/19
इकनॉमी  7.24

आईपीएल में भले ही भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन काफी अच्छा हो लेकिन उनकी गेंदबाजी में धार सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ने के बाद देखने को मिली. अपनी स्विंग और लाइन-लेंथ से भुवी ने क्रिकेट के इस फटाफट फॉर्मेट में सभी को घुटने टकने पर मजबूर किया है.

मैच 86
विकेट 109
सर्वाधिक 5/19
इकनॉमी  7.41

भुवनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स की जीत में हर बार अहम भूमिका निभाई है. इस बार भी भुवी के कंधों पर ऑरेंज आर्मी की जिम्मेदारी होगी. भुवी लगभग 10 सालों से आईपीएल क्रिकेट का हिस्सा हैं. ऐसे में देखना होगा कि स्विंग के सरजात का डेविड वॉर्नर किस तरह से इस्तेमाल करते हैं.