News Nation Logo

IPL 2020: चीनी मोबाइल कंपनी वीवो से अलग होने के बाद स्पॉन्सरशिप के लिए टेंडर निकालेगी बीसीसीआई

चीन की कंपनी वीवो के आईपीएल के 13वें सीजन के मुख्य प्रायोजक के तौर से हटाए जाने के बाद बीसीसीआई आईपीएल-2020 के लिए नए प्रायोजक के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया के जरिए बोलियां आमंत्रित करेगी.

IANS | Updated on: 06 Aug 2020, 07:57:45 PM
sourav ganguly7

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

चीन की कंपनी वीवो के आईपीएल के 13वें सीजन के मुख्य प्रायोजक के तौर से हटाए जाने के बाद बीसीसीआई आईपीएल-2020 के लिए नए प्रायोजक के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया के जरिए बोलियां आमंत्रित करेगी. इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई आईपीएल-13 के नए प्रायोजक के लिए पूरी पारदर्शिता और प्रक्रिया का पालन करेगी. सूत्र ने कहा, "बीसीसीआई जल्द ही आईटीबी निकालेगी. टेंडर प्रक्रिया का पालन किया जाएगा क्योंकि बोर्ड पारदर्शिता में विश्वास रखती है."

ये भी पढ़ें- आईपीएल के 14वें सीजन एक बार फिर साथ आ सकते हैं बीसीसीआई और वीवो

इन्विटेशन बिड (आईटीबी) के तहत नीलामी जीतने वाले को यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन का प्रायोजक नियुक्त किया जाएगा. इससे पहले, बीसीसीआई ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर वीवो से साथ साझेदारी खत्म कर दी. यह फैसला वीवो को प्रायोजक के तौर पर बनाए रखने के बाद बीसीसीआई और आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल की आलोचना के बाद लिया गया है.

ये भी पढ़ें- मौजूदा भारतीय हॉकी टीम के पास मौजूद है विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति: वीआर रघुनाथ

भारत सरकार ने पहले ही 59 चीन की मोबाइल एप को बैन कर दिया है. यह फैसला जून में एलएएसी पर चीन और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प के बाद लिया गया है जिसमें 20 भारतीय सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी थी. इससे पहले, अखिल भारतीय व्यापारी संघ (सीएआईटी) ने भी बीसीसीआई के वीवो को मुख्य प्रायोजक बनाए रखने के फैसले की आलोचना की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 07:57:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.