logo-image

IPL 2020 : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने शारजाह स्टेडियम देखा, कही ये बात

आईपीएल 2020 की तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं. अब पहले मैच में चार दिन का ही समय शेष है. आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 15 Sep 2020, 03:34 PM

New Delhi:

IPL 2020 BCCI Sourav Ganguly : आईपीएल 2020 की तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं. अब पहले मैच में चार दिन का ही समय शेष है. आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) के बीच खेला जाएगा. इस बीच जहां एक ओर टीमें अपनी तैयारी करने में जुटी हुई हैं, वहीं बीसीसीआई (BCCI) की ओर से भी स्‍टेडियम का निरीक्षण किया जा रहा है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इन दिनों यूएई में ही हैं और जिन तीन स्‍टेडियमों पर मैच खेले जाएंगे, वहां का निरीक्षण कर रहे हैं. 

View this post on Instagram

Famous Sharjah stadium all set to host IPL 2020

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एबी डिविलियर्स बोले, विराट कोहली जैसे कप्तान को फॉलो करना आसान, जानिए क्‍यों

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने वाले तीन स्थलों में से एक शारजाह स्टेडियम का दौरा किया और इस नए स्टेडियम की सराहना की. भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल 2020 यूएई में आयोजित किया जा रहा है. इस टी20 लीग की मेजबानी दुबई, अबु धाबी और शारजाह करेंगे. सौरव गांगुली ने कहा कि युवा खिलाड़ी उस क्रिकेट मैदान में खेलने को लेकर उत्सुक हैं, जहां सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है.

यह भी पढ़ें ः IPL बेस्‍ट प्‍लेइंग इलेवन से एमएस धोनी का नाम गायब, रोहित शर्मा और विराट कोहली....

हाल में शारजाह स्टेडियम में बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का कार्य किया गया है, जिसमें नई कृत्रिम छत लगाना, रॉयल सुइट को अपग्रेड करना के अलावा कमेंटरी बॉक्स और वीआईपएल हॉस्पिटेलिटी बॉक्स को कोविड-19 से जुड़े नियमों के अनुसार तैयार करना है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के साथ इस दौरान आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल, पूर्व आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला और आईपीएल सीओओ हेमंग अमीन भी मौजूद थे. इस दौरान बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल, बीसीसीआई संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज और मुबासिर उस्मानी के अलावा एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के महाप्रबंधक भी मौजूद थे. शारजाह को आईपीएल के आगामी सत्र में 12 मैचों की मेजबानी करनी है.