News Nation Logo

ऑस्ट्रेलिया को IPL ने दिया बड़ा झटका, इन नौ खिलाड़ियों को किया बाहर; ये है वजह

अगले महीने आईपीएल के 2020 सीजन के लिए ऑक्शन होने वाला है. इससे पहले खिलाड़ियों के रिटेन करने और ट्रेंड करने का विंडो बंद हो चुका है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Nov 2019, 11:30:37 PM
ऑस्ट्रेलिया को IPL ने दिया बड़ा झटका

नई दिल्ली:  

अगले महीने आईपीएल के 2020 सीजन के लिए ऑक्शन होने वाला है. इससे पहले खिलाड़ियों के रिटेन करने और ट्रेंड करने का विंडो बंद हो चुका है. बहुत सी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को रिलीज किया है. 8 आईपीएल (IPL) टीमों ने कुल मिलाकर 71 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. रिलीज किए गए इन 71 में 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं, टीमों ने कुल 127 खिलाड़ियों को अपने पास रखा है, जिसमें 35 विदेशी क्रिकेटर भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः सर्वदलीय बैठक में PM मोदी ने दिया आश्वासन, बोले- सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार, विपक्ष ने की ये मांग

आठ टीमों ने ऑक्शन से पहले टीम में जगह बनाने के लिए जिन 34 खिलाड़ियों को रिलीज किया है उसमें सबसे बड़ी संख्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की है. पिछले साल ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच वर्ल्ड कप व एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए आईपीएल ऑक्शन 2018 से हट गए थे. ऑस्ट्रेलिया के नौ खिलाड़ियों को रिलीज किया है.

रिलीज किए गए खिलाड़ियों में एंड्रयू टाई, क्रिस लिन, एश्टन टर्नर व बेन कटिंग जैसे नाम शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के बाद रिलीज किए गए खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड का नंबर है, जिसके सात खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है. इंग्लैंड के सैम करन को किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज किया है, जिन्हें दो करोड़ रुपये में खरीदा गया था.

यह भी पढ़ेंः संसद में सीट बदलने की व्यवस्था पर बोले संजय राउत- दिल्ली किसी के बाप की नहीं...

इसके अलावा ही साउथ अफ्रीका के भी सात खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है. टी20 की एक्सपर्ट मानी जाने वाली वेस्टइंडीज के पांच और इंग्लैंड के भी पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया है. साथ ही बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को रिलीज किया गया है. हाल ही में शाकिब पर आईपीएल समेत अन्य मैच में हुई फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने का आरोप है. इस कारण उन पर बैन लगा हुआ है.

रिलीज किए गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी: मोइसिस हेनरिक्स, एंड्रयू टाई, क्रिस लिन, एश्टन टर्नर, बेन कटिंग, जेसन बेहरनड्रॉफ, नैथन कूल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और मैट कैली

First Published : 17 Nov 2019, 11:30:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 Auction Cricket News