logo-image

"मैं नेट्स पर भी आंद्रे रसेल को गेंदबाजी नहीं करना चाहता हूं"

आईपीएल की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है और सभी टीम्स अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे है. दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की कोशिश होगी कि वो तीसरा खिताब अपने नाम करे. कोलकाता के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद है.

Updated on: 08 Sep 2020, 04:35 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है और सभी टीम्स अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे है. दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की कोशिश होगी कि वो तीसरा खिताब अपने नाम करे. कोलकाता के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद है. सबसे ज्यादा टीम निर्भर आंद्र रसेल पर होगी क्योंकि वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से टीम को जीत दिला सकते हैं. आंद्रे रसेल (Andre Russell) काफी घातक बल्लेबाज ये विश्व जानता है. गेंदबाज उनको गेंदबाजी करने से डरते हैं, इतना ही नहीं उनके टीम के खिलाड़ी खुद उन्हें नेट्स में बल्लेबाजी करना नहीं चाहते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के सिद्देश लाड ने कहा है कि वो नेट्स में भी वेस्टइंडीज के घातक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को गेंदबाजी नहीं करना चाहते.

यह भी पढ़ें ः कौन बनेगा IPL चैंपियन : Leap Year Factor, ये टीमें खोलेंगी New Chapter

लाड ने कहा कि वो नेट्स में आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करने के बजाए बल्लेबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह का सामना करना पसंद करेंगे. लाड ने बताया कि मुझे कभी न कभी रसेल को नेट्स में गेंदबाजी करनी पड़ेगी. लाड ने कहा कि उन्होंने घरेलू मैचों में और नेट्स में बुमराह का सामना किया है. इसलिए वो जानते हैं कि क्या हो सकता है. रसेल को उन्होंने देखा है कि वो कितने घातक हैं. उन्होंने कभी उन्हें गेंदबाजी नहीं की है. बता दें कि लाड ने बल्लेबाज के साथ साथ पार्ट टाइम ऑफ स्पिन गेंदबाज भी है. आईपीएल का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2012 और 2014 में जीता है. साल 2012 में रसेल इस टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन साल 2014 में उन्हें सिर्फ 2 मैच खेलने का मौका मिला था.

यह भी पढ़ें ः बिग बैश लीग पर युवराज सिंह की नजर, अगले साल खेल सकते हैं!

आंद्रे रसेल ने 2019 आईपीएल की 13 पारियों में 56.66 की औसत से 510 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी चटकाए थे. रसेल को टीम की धड़कन करार देते हुए रविवार को जारी आईपीएल कार्यक्रम के मुताबिक केकेआर आपने अभियान की शुरूआत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 23 सितंबर को करेगा. इस बार आंद्र रसेल की कोशिश होगी कि वो अपने प्रदर्शन से टीम को तीसरी बार आईपीएल का चैंपियन बनाए.

आईपीएल में इस प्रकार होने हैं केकेआर के मैच

23 सितंबर, कोलकात नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियन्स, अबु धाबी
26 सितंबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, अबु धाबी
30 सितंबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, दुबई
3 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, शारजाह
7 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स,अबु धाबी
10 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब, अबु धाबी
12 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, शारजाह
16 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियन्स, अबु धाबी
18 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, अबु धाबी
21 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉलय चैलेंजर्स बैंगलोर, अबु धाबी
24 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, अबु धाबी
26 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब, अबु धाबी
29 अक्टूबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, दुबई
1 नवंबर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, दुबई