News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन

IPL 2020 All Star Match : ऑल स्‍टार मैच का सबसे बड़ा अपडेट, जानिए कब होगा मैच

अगर यह मैच हुआ तो टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक टीम के कप्‍तान होंगे और वे आईपीएल से पहले ही मैदान पर दिखाई दे सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Feb 2020, 06:39:34 AM
आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:  

आईपीएल (IPL 2020) की सभी आठ टीमों को मिलाकर दो टीमें बनाने और उनके बीच आईपीएल के उद्घाटन से पहले मैच कराने का मामला अब खटाई में पड़ता दिख रहा है. बताया जा रहा है कि आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने इस पर आपत्‍ति जता दी है. बताया जा रहा है अब यह मैच आईपीएल फाइनल (IPL 2020 Final) के बाद खेल जाएगा. हालांकि इसकी तारीख अभी भी तय नहीं हो पाई है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) इस मैच को कराने की कोशिश कर रहे हैं. इसका अपना अलग ही रोमांच होगा. उम्‍मीद जताई जा रही थी कि अगर यह मैच हुआ तो टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक टीम के कप्‍तान होंगे और वे आईपीएल से पहले ही मैदान पर दिखाई दे सकते हैं. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर एमएस धोनी की कप्‍तान में खेलते हुए दिखाई देंगे. लेकिन अब ऐसा होते हुए दिखाई नहीं देगा. 

यह भी पढ़ें ः NZvIND : न्‍यूजीलैंड के सबसे लंबे तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में ही बरपाया कहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण के बाद एक ‘आल स्टार’ मैच का आयोजन किया जाएगा. पहले इस मैच का आयोजन आईपीएल से पहले किया जाना था. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इस मैच का आयोजन आईपीएल से तीन दिन पहले होना था. आईपीएल 29 मार्च से शुरू होगा और 24 मई को समाप्त होगा. लेकिन परिचालन संबंधित कारणों से अब यह टूर्नामेंट के अंत में आयोजित किया जाएगा. दो टीमों का फैसला आईपीएल में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. हालांकि अभी तक मैच की तारीख और जगह पर फैसला नहीं हुआ है. आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष ब्रजेश पटेल ने वेबसाइट से कहा, यह मैच टूर्नामेंट के बाद खेला जाएगा. उन्होंने कहा, हम खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखेंगे और इसी आधार पर दोनों टीमों को चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : रॉस टेलर ने रचा इतिहास, पहले ही टेस्‍ट मैच में जड़ा शानदार शतक

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण से पहले खेले जाने वाले ऑल स्टार मैच पर काले बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि फ्रेंचाइजियों ने इस मैच को लेकर आपत्ति जताई है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की ख्वाहिश थी कि आईपीएल की शुरुआत से पहले 25 मार्च को शीर्ष खिलाड़ियों को मिलकर एक मैच खेला जाए, लेकिन अब इस पर पानी फिरता दिख रहा है. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि यह मैच लीग की तैयारियों का समय खा जाएगा और फ्रेंचाइजी यह नहीं चाहती हैं.
अधिकारी ने कहा, बड़े नाम टूर्नामेंट की शुरुआत से एक सप्ताह पहले भारत आने शुरू हो जाएंगे. अब अगर आप खिलाड़ियों को 25 मार्च को होने वाले ऑल स्टार मैच खेलने की अनुमति देते हो तो वह 23 मार्च की रात या 24 मार्च की सुबह रवाना हो जाएंगे. अगले दिन वो खेलेंगे और 26 मार्च को वापस लौट आएंगे और फिर टूर्नामेंट 29 मार्च को शुरू होगा. क्या इसका कोई औचित्य है? साथ ही क्या, यह फ्रेंचाइजियों के लिए सही है? मुझे नहीं लगता.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी, यहां देखिए पूरी टेस्‍ट टीम

एक और अधिकारी ने कहा कि ऑल स्टार मैच में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों को खेलना होगा. बोर्ड ने इस विचार को लाने से पहले फ्रेंचाइजियों से बात तक नहीं की थी. अधिकारी ने कहा, हमारे पास मीडिया से यह खबर आई की ऑल स्टार मैच का आयोजन किया जा सकता है. हमें यह बात बताई भी नहीं गई. यह ऑल स्टार मैच दो दूसरी डिविजन की टीमों के बीच नहीं खेला जा रहा है और वह यह तो कर ही सकते थे कि हमसे इस मुद्दे पर बात करते. हमने इस बात पर भी चर्चा नहीं कि की हमारा कोई बड़ा खिलाड़ी चोटिल भी हो सकता है. अब ऐसी खबरें हैं कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो यह मैच आईपीएल-2020 के बाद खेला जा सकता है.

(इनपुट भाषा आईएएनएस)

First Published : 21 Feb 2020, 06:39:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.