News Nation Logo
Banner

फाफ डु प्लेसिस ने कर ली जैक कैलिस और सचिन तेंदुलकर की बराबरी

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में ऐसा कारनामा किया कि वह सचिन तेंदुलकर और जैक कैलिस जैसे बड़े दिग्गजों के एक खास क्लब में शामिल हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 15 Apr 2019, 07:55:26 AM
फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस

नई दिल्‍ली:

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में ऐसा कारनामा किया कि वह सचिन तेंदुलकर और जैक कैलिस जैसे बड़े दिग्गजों के एक खास क्लब में शामिल हो गए. दरअसल, डु प्लेसिस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में कुल चार कैच लपके हैं. डु प्लेसिस अब आईपीएल इतिहास में किसी एक पारी में सर्वाधिक कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL 12, KKR vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स की बादशाहत जारी, कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन 12 के 29वें मैच में फाफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन फील्डिंग की. उन्‍होंने चार कैच लपके. इसके साथ ही डु प्लेसिस ऐसे छठें खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है. इस मैच में फाफ डु प्लेसिस ने नीतीश राणा, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक के कैच पकड़े.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, IPL की इन टीमों के धुरंधरों का खेलना तय!

इससे पहले 2008 में सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियन की ओर से कोलकाता नाइट राइडर्स के चार खिलाड़ियों का कैच लपका था. दूसरा नाम है डेविड वार्नर का जिन्‍होंने 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 कैच पकड़े थे. इसके बाद जैक कैलिस ने 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ ये कारनामा किया था.

इस सीजन में 3 रिकॉर्ड

राहुल तेवतिया ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ, डेविड मिलर ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ और अब फाफ डु प्लेसिस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ये कारनामा किया.

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया और पॉइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान बरकरार रखा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 161 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना के शानदार 58 रनों के दम पर 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 162 रन बना लिए.

First Published : 15 Apr 2019, 07:55:19 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो