News Nation Logo

BREAKING

Banner

IPL 12: आंद्रे रसेल नहीं इस खिलाड़ी के नाम है इस सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड

आंद्रे रसेल और डेविड वॉर्नर की मौजूदा फॉर्म को देखकर अगर किसी से पूछा जाए कि इस सीजन का सबसे लंबा छक्का किसके खाते में होगा तो जाहिर है इन्हीं दो खिलाड़ियों का नाम पहले आएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 10 Apr 2019, 11:24:27 PM
इस खिलाड़ी के नाम है इस IPL12 का सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड

इस खिलाड़ी के नाम है इस IPL12 का सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 का 12वां सीजन अब तक काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, जहां एक ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सीजन की पहली जीत से महरूम है वहीं चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर चैंपियन की तरह ही नजर आई है. हालांकि अब तक के सीजन में कैरिबियाई खिलाड़ी आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने जबरदस्त दम दिखाया है जिसके चलते कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी अब तक टॉप 4 में बनी गई हैं. दर्शकों के हिसाब से यह आई पीएल अब तक जबरदस्त चौकों-छक्कों से भरपूर रहा है. आंद्रे रसेल (Andre Russell) और डेविड वॉर्नर की मौजूदा फॉर्म को देखकर अगर किसी से पूछा जाए कि इस सीजन का सबसे लंबा छक्का किसके खाते में होगा तो जाहिर है इन्हीं दो खिलाड़ियों का नाम पहले आएगा. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगा कि इस सीजन का सबसे लंबा छक्का इन दोनों खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पांड्या के नाम है.

इस सीजन अभी तक सबसे लंबा सिक्स मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ओर से खेलने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मारा है. देखने में दुबले-पतले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 104 मीटर तक की दूरी नापी है. उनके बाद केकेआर (KKR) के ओपनर क्रिस लिन (Chris Lyn) हैं जिन्होंने 102 मीटर तक बॉल को पहुंचाया है.

और पढ़ें: IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी को नहीं मिली सोने की जगह, नींद पूरी करने के लिए पत्नी साक्षी के साथ जमीन पर ही लेट गए 

फिर 101 मीटर के साथ सदाबहार सिक्सर मास्टर क्रिस गेल (Chris Gayle) हैं. इस लिस्ट में सबसे हैरान कर देने वाला नाम उमेश यादव है. इस फास्ट बोलर ने भी 101 मीटर लंबा छक्का उड़ाया है.  इस सीजन सबसे ज्यादा 22 सिक्स लगा चुके आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने सबसे लंबा सिक्स 98 मीटर तक का लगाया है. इस सीजन चार बल्लेबाज ऐसे हैं, जिनके बल्ले से निकली गेंदों ने सौ मीटर से ज्यादा की दूरी तय की है.

आईपीएल (IPL) में सबसे लंबा सिक्स मारने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम है. साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए गेल ने 119 मीटर लंबा सिक्स उड़ाया था. यह रिकॉर्ड आज भी बरकरार है. 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बल्लेबाज बेन कटिंग इसके करीब पहुंचे थे. उन्होंने तब 117 मीटर लंबा सिक्स मारा था, जोकि आईपीएल (IPL) में लगाया गया दूसरा सबसे लंबा सिक्स है.

और पढ़ें: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, लगातार तीसरी बार मिला यह सम्मान 

हर सीजन में सबसे लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी
2018- एबी डिविलियर्स- 111 मीटर- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
2017- ट्रेविस हेड - 109 मीटर- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
2016- बेन कटिंग - 117 मीटर- सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)
2015- एबी डिविलियर्स- 108 मीटर- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
2014- डेविड मिलर- 102 मीटर- किंग्स इलेवन पंजाब
2013- क्रिस गेल (Chris Gayle)- 119 मीटर- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
2012- महेंद्र सिंह धोनी- 112 मीटर- चेन्नई सुपर किंग्स

First Published : 10 Apr 2019, 11:13:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×