News Nation Logo
Banner

IPL 12: चेन्नई में आज किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में विकेट को देखते हुए हरभजन सिंह और मिशेल सैंटनर की वापसी करा सकते हैं

IANS | Updated on: 06 Apr 2019, 12:10:45 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

चेन्नई:

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एक अहम मुकाबले में एम ए चिदम्बरम स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी. बेशक चेन्नई ने शुरुआती तीन मैच अपने नाम किए हों लेकिन मुंबई के खिलाफ उसके खेल में कई कमियां उजागर हुई थीं. चेन्नई ने आखिरी दो ओवरों में 48 रन लुटा दिए थे जिससे पता चलता है कि उसे डेथ ओवरों में काम करने की जरूरत है. इस लिहाज से टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम में बदलाव कर सकते हैं. धोनी ने मुंबई के खिलाफ मोहित शर्मा के रूप में अतिरिक्त तेज गेंदबाज खिलाया था, लेकिन वह इस मैच में विकेट को देखकर हरभजन सिंह और मिशेल सैंटनर की वापसी करा सकते हैं. यहां की पिच स्पिनर्स की मदद करती है.

यह भी पढ़ें: IPL 12: मांकड़िंग विवाद पर अश्विन ने दिया जोस बटलर को जवाब, कही यह बड़ी बात

वहीं, बल्लेबाजी में केदार जाधव के अलावा कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका था. हालांकि चेन्नई यह मैच घर में खेलेगी ओर ऐसे में वह मैदान पर मजबूत होकर उतरेगी. टीम के पास सुरेश रैना, धोनी, अंबाती रायडू, शेन वाटसन और ड्वायन ब्रावो जैसे बल्लेबाज हैं. दूसरी तरफ पंजाब ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है और चार में से तीन मैच अपने नाम किए हैं. टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के लिए यह मैच एक तरह से घर वापसी होगा. अश्विन लंबे समय तक चेन्नई से खेले थे और वह इसी शहर से ताल्लुक रखते हैं. ऐसे में उन्हें इस मैदान पर किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: कोहली टी-20 में यह बड़ी उपलब्‍धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने

अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में क्रिस गेल को नहीं खिलाया था. ऐसी खबरें थी कि गेल को कुछ तकलीफ है. इस मैच में अश्विन चाहेंगे कि गेल फिट होकर मैदान पर वापसी करें. चेन्नई के सामने गेल एक बड़ी चुनौती हो सकते हैं. गेंदबाजी में पंजाब के पास मोहम्मद शमी, हरडस विजोएन हैं जिन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं एंड्रयू टाई भी टीम के अहम गेंदबाज हैं. पंजाब के लिए अभी तक सबसे अच्छी बात यह रही है कि उसने एक टीम के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इस मैच में एक रोमांचक प्रतिस्पर्धा देखे जाने की उम्मीद की जा सकती है.

टीम इस प्रकार है
चेन्नई: अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

पंजाब: लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन.

यह भी पढ़ें: IPL 12, KKR vs RCB: रसेल की पारी कोहली पर पड़ी भारी, बैंगलोर को 5 विकेट से हराया

First Published : 06 Apr 2019, 12:05:17 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो