logo-image

IPL 12, SRH vs RR: अल्जारी ने लगाया विकेटों का छक्का, हैदराबाद को 40 रनों से हराया

पोलार्ड के बाद जोसेफ ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के विकेटों की झड़ी लगा उसे 17.4 ओवरों में 96 रनों पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 06 Apr 2019, 11:49 PM

नई दिल्ली:

केरन पोलार्ड और फिर अल्जारी जोसेफ की अगुआई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को एक कम स्कोर वाले मुकाबले में 40 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) एक समय 100-110 के आस-पास मुश्किल से जाती दिख रही थी लेकिन पोलार्ड ने अंतिम ओवरों में 26 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 136 रनों का वो स्कोर प्रदान किया जिससे वो मैच में लड़ाई कर सके. पोलार्ड के बाद जोसेफ ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के विकेटों की झड़ी लगा उसे 17.4 ओवरों में 96 रनों पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई. 

जोसेफ का यह आईपीएल (IPL) का पहला मैच था जिसमें उन्होंने 3.4 ओवरों में महज 12 रन और एक मेडन के साथ कुल छह विकेट अपने नाम कर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को शानदार जीत दिलाई. साथ ही वह आईपीएल (IPL) के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकार्ड राजस्थान रॉयल्स के सोहेल तनवीर के नाम था जिन्होंने चार ओवरों में 14 रन देकर छह विकेट लिए थे.

और पढ़ें: IPL 12, CSK vs KXIP Live: चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स 11 पंजाब को 22 रनों से हराया

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को डेविड वार्नर (15) और जॉनी बेयरस्टो (16) ने तेज शुरुआत जरूर दी, लेकिन यह दोनों ज्यादा देर तक विकेट पर पैर नहीं जमा सके. बेयरस्टो लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद को जोर से मारने के प्रयास में चौथे ओवर की चौथी गेंद पर 33 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह के हाथों लपके गए. 

अगले ओवर की पहली गेंद पर इसी स्कोर पर जोसेफ ने वार्नर को बोल्ड कर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को दूसरा झटका दिया. 

विजय शंकर (5) ने आते हुए एक चौका जरूर लगाया लेकिन वह 42 के कुल स्कोर पर जोसेफ का दूसरा शिकार बने. मनीष पांडे (16) और यूसुफ पठान (0) कुछ खास नहीं कर पाए. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपने पांच विकेट 62 के कुल स्कोर तक खो दिए थे. 

यहां से बचे पांच में से चार विकेट और ले जोसेफ ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का पुलिंदा बांध दिया. उनके अलावा राहुल ने दो विकेट लिए. जेसन बेहरनडॉर्फ और बुमराह को एक-एक विकेट मिला.

और पढ़ें: IPL 12, CSK vs KXIP: महेंद्र सिंह धोनी के आगे पंजाब ने किया सरेंडर, टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था. लग रहा था कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) सस्ते में पवेलियन लौट लेगी लेकिन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 130 के पार पहुंचा दिया. 

पोलार्ड की पारी में चार छक्के और दो चौके शामिल रहे. उनके अलावा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का कोई और बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका ना ही विकेट पर टिक सका. 

रोहित शर्मा (11) और क्विंटन डी कॉक (19) ने जिस तरह से शुरुआत की थी उससे लगा था कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) एक अच्छे स्कोर की ओर जाएगी, लेकिन जैसे ही पहला विकेट गिरा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ओवर दर ओवर बिखरती चली गई. 

रोहित चौथे ओवर की चौथी गेंद पर 21 के कुल स्कोर पर मोहम्मद नबी का शिकार बने. यहां से रन गति पर भी ब्रेक सा लग गया. पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (7) को पवेलियन भेज दिया. 

सिद्धार्थ कौल ने डी कॉक को 43 के कुल स्कोर पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया. क्रुणाल पांड्या और इस मैच में युवराज सिंह के स्थान पर आए ईशान किशन ने टीम को संभालने की कोशिशें कीं. इस जोड़ी ने सिर्फ 20 रन ही जोड़े थे कि सिद्धार्थ ने क्रुणाल (6) को बेयरस्टो के हाथों कैच करा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को चौथा झटका दिया. दो रन बाद ईशान (17)रन आउट हो गए. 

और पढ़ें:  IPL 2019: जब क्रिस गेल ने सैम करन के साथ की पुरानी तस्वीर, जानें क्या है कनेक्शन 

हार्दिक पांड्या भी इस मैच में विफल रहे और 14 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाकर राशिद खान का शिकार हो गए. 97 के कुल स्कोर पर राहुल (10) भी पवेलियन लौट लिए. यहां से पोलार्ड ने आखिरी के दो ओवरों में 39 रन बटोर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को ठीक-ठाक मकाम दिया. 

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए सिद्धार्थ ने दो विकेट लिए. भुवनेश्वर, संदीप, नबी, राशिद को एक-एक सफलता मिली.