News Nation Logo
Banner

IPL12, SRH vs KKR: वॉर्नर-बेयरस्टो की पारी से कोलकाता पस्त, 9 विकेट से हराया Live

टीम 12वें संस्करण में नौ मैचों में चार जीत और पांच हार के साथ आठ अंक लेकर तालिका में छठे नंबर पर है. वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद आठ मैचों में चार जीत और इतने ही हार के साथ पांचवें नंबर पर है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 21 Apr 2019, 07:17:32 PM
SRH vs KKR: वॉर्नर-बेयरस्टो की पारी से कोलकाता पस्त, 9 विकेट से हराया

SRH vs KKR: वॉर्नर-बेयरस्टो की पारी से कोलकाता पस्त, 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली:

ओपनर क्रिस लिन (51) के अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में सनराजइर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट पर 159 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए कोलकाता को लिन और सुनील नरेन (25) ने पहले विकेट के लिए 2.4 ओवर में 42 रन की साझेदारी कर विस्फोटक शुरूआत दी। नरेन तभी खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने आठ गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर 67 और बेयरस्टो 80 नाबाद की पारियों की बदौलत 15 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. कोलकाता को इस मैच में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

IPL 2019, SRH vs KKR, RCB vs CSK Team Predicted Playing 11 for Today Match LIVE Updates: लाइव स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें

MATCH HIGHLIGHTS COMMENTARY:

अपना तीसरा ओवर लेकर पीयूष चावला आए हैं मैदान पर, बेयरस्टो ने इसी ओवर में चांस लेते हुए तीसरी गेंद पर पहले 2 रन फिर अगली पर चौका लगाया, इसके बाद लगातार 2 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर कोलकाता को 9 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने वॉर्नर और बेयरस्टो की पारी के दम पर 15 ओवर में ही मैच जीत लिया.

14वें ओवर के लिए सुनील नरेन आए है गेंदबाजी करने. वॉर्नर के जाने के बाद हैदराबाद के रनों की गति में थोड़ी कमी आई है. इस ओवर से सिर्फ 3 रन आए.


14 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 142/1

अपना तीसरा ओवर लेकर पृथ्वीराज आए हैं, पहली गेंद पर पीयूष चावला ने बेयरस्टो का कैच छोड़ा लेकिन अगली गेंद पर वार्नर को बोल्ड कर अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट चटकाया. अपने इस ओवर में पृथ्वीराज ने 8 रन दिए.


13 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 138/1

12वें ओवर के लिए सुनील नरेेन गेंदबाजी करने के लिए आए हैं. इस ओवर की चौथी गेंद पर कोलकाता के पास मौका थी जिसे गर्नी ने गंवा दिया और बेयरस्टो का विकेट गिरने से बच गया. 3 रन लिए इस गेंद पर और अगली गेंद पर वार्नर ने पहले गेंदबाज के सिर के ऊपर से चौका लगाया और आखिरी गेंद पर लेग ऑन की दिशा में छक्का लगाया.


12 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 130/0

पृथ्वीराज अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं, सिंगल्स के सहारे इस ओवर से सिर्फ 5 रन ही आए. हैदराबाद को 54 गेंद में जीत के लिए 46 रनों की दरकार है.


11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 114/0

नौंवे ओवर के लिए सुनील नरेन को बुलाया गया है, पहली ही गेंद पर 2 रन लेकर वार्नर ने इस आईपीएल में अपने 500 रन पूरे कर लिए. और साथ ही आईपीएल करियर का 42वां अर्धशतक भी. तीसरी गेंद पर 1 रन लेकर बेयरस्टो ने भी अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया, इससे पहले वो एक शतक लगा चुके हैं इसी सीजन में. इस ओवर से 7 रन ही आए. डेविड वॉर्नर 30 गेंद में 52 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि बेयरस्टो 30 गेंद में 52 रन बना चुके हैं.


10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 109/0

करियप्पा को एक बार फिर से वापस लाया गया है गेंदबाजी के लिए और बेयरस्टो ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर एक बार फिर स्वागत किया करियप्पा का, दूसरी गेंद पर बेयरस्टो ने चौका लगाया. चौथी गेंद पर वार्नर ने 1 रन लिया और इसके साथ ही 100 रन भी पूरे हो गए.


9 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 102/0

पीयूष चावला वापस आए हैं 8वां ओवर लेकर, 5वीं गेंद पर चौका लगाया बेयरस्टो ने. इस ओवर में 8 रन आए हैदराबाद के लिए.


8 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 88/0

आंद्रे रसेल 7वें ओवर के लिए गेंदबाजी करने आए हैं, बेयरस्टो ने इन्हें भी नहीं बख्शा और तीसरी गेंद पर लॉन्ग लेग की दिशा में चौका लगाया. इस ओवर से 8 रन आए.


7 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 80/0

केसी करियप्पा छठा ओवर लेकर आए हैं, इस ओवर में वॉर्नर ने करियप्पा की गेंदबाजी को निशाना बनाते हुए पहले तीसरी गेंद छक्का, दूसरी गेंद पर चौका और फिर पांचवी गेंद पर छक्का जड़ा. इस ओवर से हैदराबाद ने 20 रन बटोरे जिसके साथ ही हैदराबाद आईपीएल 2019 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का खिताब अपने नाम कर लिया. डेविड वॉर्नर 21 गेंद में 43 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि बेयरस्टो 15 गेंद में 25 रन बना चुके हैं.


पावरप्ले के बाद हैदराबाद का स्कोर 72/0

गेंदबाजी में एक और बदलाव करते हुए सुनील नरेन को बुलाया गया है. नरेन की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर वार्नर ने बेयरस्टो के साथ 50 रन की साझेदारी भी पूरी की.


5 ओर के बाद हैदराबाद का स्कोर 52/0

चौथे ओवर के लिए पीयूष चावला को बुलाया गया है. बेयरस्टो ने चावला की गेंद पर आक्रामण करते हुए पहली तीसरी गेंद पर चौका और फिर पांचवी गेंद पर छक्का लगाया. इस ओवर से 11 रन आए हैदराबाद के लिए.


4 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 43/0

तीसरे ओवर के लिए गर्नी वापस आए हैं. वार्नर ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर उनका स्वागत किया. इस चौके के साथ इस ओवर से 10 रन आए. 


3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 32/0

दूसरे ओवर के लिए आज मैच में डेब्यू कर रहे पृथ्वीराज को गेंद सौंपी गई है. डेविड वॉर्नर ने दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर पारी का पहली बाउंड्री लगाई. चौथी गेंद पर पृथ्वीराज को पहला विकेट मिलना था लेकिन करियप्पा ने कैच छोड़ा और चौका भी लग गया. आखिरी गेंद पर बेयरस्टो ने पारी का दूसरा चौका लगाया.


2 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 22/0

हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की, वहीं कोलकाता के लिए गर्नी गेंदबाजी की शुरुआत करने आए. कोलकाता ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले ओवर में सिर्फ 6 रन ही दिए.


पहले ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 6/0

भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अमित मिश्रा के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. कोलकाता के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार के 27 विकेट हो गए हैं. जबकि अमित मिश्रा के राजस्थान के खिलाफ 27 विकेट हैं. वहीं इस लिस्ट में टॉप पर काबिज ड्वेन ब्रावो ने मुंबई के खिलाफ 28 विकेट लेकर टॉप पर बरकरार हैं.


Most wkts against an opponent in IPL:
28 D Bravo vs MI
27 A Mishra vs RR
27 Bhuvneshwar vs KKR *
26 S Narine vs KXIP
26 U Yadav vs KXIP
26 L Malinga vs CSK

सनराईजर्स हैदराबाद की टीम आखिरी ओवर में कोलकाता को 159 रन के स्कोर पर रोकने में सफल रही. हैदराबाद को जीत के लिए अब 160 रनों की दरकार है.

20वें ओवर को राशिद खान ने डाला, दूसरी गेंद पर चावला बटलर को कैच थमाकर चलते बनें. करियप्पा के छक्के की मदद से कोलकाता की टीम 159/8 बना पाई.


20 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 159/8

19वें ओवर को लेकर भुवनेश्वर कुमार आए हैं, दूसरी और चौथी गेंद पर रसेल ने छक्का लगाया लेकिन पांचवी गेंद पर एक बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में राशिद खान को कैच थमा बैठे. 


19 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 146/7

राशिद खान का बेहद शानदार ओवर यहां पर, पहली गेंद पर रसेल ने 1 रन लेकर चावला को स्ट्राइक दिया लेकिन अगली 5 गेंद पर एक भी रन बना पाने में नाकामयाब रहे चावला.


18 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 134/6

17वें ओवर में क्रिस लिन ने अपने 50 रन पूरे किए लेकिन खलील अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में केन विलियमसन को कैच थमाकर आउट हो गए.


17 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 133/6

इस ओवर से 10 रन आए, 16 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 126/5

संदीप शर्मा अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं, दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर तीसरी गेंद पर कैच आउट हो गए रिंकू सिंह.

15वें ओवर के लिए भुवनेश्वर कुमार आए हैं, पहली ही गेंद पर रिंकू सिंह ने चौका लगाकर स्वागत किया भुवनेश्वर का. इस ओवर में 7 रन आए. 15ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 116/4

14वें ओवर में खलील अहमद की वापसी हुई है और इस ओवर में गेंद कई बार अपनी दिशा से भटकते हुए दिखी. हालांकि ओवर में सिर्फ 6 रन ही आए. 


14 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 109/4

राशिद खान 13वां ओवर लेकर आए और चौथी गेंद पर 1 रन लेते ही कोलकाता के 100 रन भी पूरे हो गए.


13वें ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 103/4

संदीप शर्मा अपना तीसरा ओवर लेकर आए और इस ओवर में काफी देर बाद कोलकाता के लिए रन आए. दूसरी गेंद पर पहले क्रिस लिन ने चौका जड़ा और फिर पांचवी गेंद पर नदीम ने रिंकू सिंह का आसान सा कैच छोड़ा जो कि छक्के में बदल गया. इस ओवर से 14 रन आए.


12 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 99/4

अपना आखिरी ओवर लेकर शाहबाज नदीम आए हैं, कोलकाता की रन गति पर लगाम लगाते हुए इस ओवर से भी 5 रन आए. 11 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 85/1

राशिद खान हैदराबाद के लिए 10वां ओवर लेकर आए हैं, पहले ओवर में सिर्फ 5 रन दिए. 10 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 80/4

नौंवे ओवर के लिए शाहबाज नदीम करने आए हैं. और दूसरी ही गेंद पर दिनेश कार्तिक को रन आउट कराया. विजय शंकर और जोस बटलर ने मिलकर कोलकाता को चौथा झटका दिया.

भुवनेश्वर कुमार को वापस बुलाया गया है गेंदबाजी के लिए और पहली ही गेंद पर उन्होंने हैदराबाद को तीसरी सफलता दिलाई. नितीश राणा 11 रन बनाकर आउट हुए. पांचवी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने चौका लगाया.


8 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 71/3

शाहबाज नदीम 7वें ओवर में गेंदबाजी करने आए हैं. अपने दूसरे ओवर में नदीम ने सिर्फ 4 रन दिए.


7 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 65/2

संदीप शर्मा अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं. वहीं बल्लेबाजी के लिए अभी-अभी आए नीतिश राणा ने चौथी ही गेंद पर चौका लगाकर पारी को फिर से गति देने की कोशिश की. इस ओवर से 8 रन आए.


6 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 61/2

खलील अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं और अपनी तीसरी गेंद पर उन्होंने कोलकाता को दूसरा झटका दिया है. शुभमन गिल को विजय शंकर के हाथों कैच आउट कराया खलील अहमद ने. वहीं कोलकाता ने पहली गेंद पर 1 रन लेकर पारी के 50 रन पूरे किए.


5 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 53/2

गेंदबाजी में एक और बदलाव करते हुए संदीप शर्मा को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है. इस ओवर से महज 5 रन आए कोलकाता के लिए. 4 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 49/1

गेंदबाजी में पहला बदलाव करते हुए खलील अहमद को बुलाया गया है. नरेन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर स्वागत किया. अगली गेंद पर ओवर मिड विकेट की दिशा में 4 रन बटोरे इसके बाद ऑफ साइड फील्ड की दिशा में एक और चौका लगाया. पहली 3 गेंदों में 14 रन देने के बाद खलील ने जबरदस्त वापसी करते हुए चौथी गेंद पर नरेन को बोल्ड कर दिया. इसके बाद शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए हैं.


3 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 44/1

दूसरे ओवर के लिए शाहबाज नदीम आए हैं गेंदबाजी कराने और पहली ही गेंद पर कवर की दिशा में शॉट लगाकर 4 रन बटोरे क्रिस लिन ने. वहीं तीसरी गेंद पर सुनील नरेन ने डीप मिड विकेट की दिशा में बड़ा शॉट लगाकर पारी का पहली छक्का लगाया. ओवर की आखिरी गेंद पर लिन ने पारी का दूसरा छक्का लगाया.


2 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 28/0

हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने पारी की शुरुआत की जबकि कोलकाता के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन बल्लेबाजी की पारी की शुरुआत की थी. चौथी गेंद पर चौका लगाकर पारी का पहला चौका लगाया क्रिस लिन ने वहीं आखिरी गेंद पर सुनील नरेन ने भी दूसरा चौका लगाया.


पहले ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 10/0

कोलकाता नाइट राईडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रिंकु सिंह, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पृथ्वी राज, पीयूष चावला, केसी करियप्पा और हैरी गर्नले।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, भुवनेश्वर कुमार, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शहबाज नदीम, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

नाइट राइर्ड्स का यह 10वां मैच है। उसे चार में जीत और पांच में हार मिली है। वह छठे स्थान पर है। दूसरी ओर, मेजबान टीम का यह नौवां मैच है। उसे चार में जीत और इतने ही मैचो में हार मिली है। वह तालिका में पांचवें स्थान पर है।

केन विलियम्सन ने इस मैच में मेजबान टीम में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुल तीन बदलाव किए हैं। रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर रिंकु सिंह, पृथ्वी राज और केसी करियप्पा को मौका दिया गया है। पृथ्वी राज डेब्यू कर रहे हैं।

सनराईजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. वहीं कोलकाता की टीम आज के मैच में 3 बदलाव के साथ उतरी है.

इस सीजन में जब दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली थी तो कोलकाता ने रसेल के 19 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की पारी के दम पर छह विकेट से मैच जीता था। 

बेंगलोर से मिले 214 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता को आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर 65 रन और नीतीश राणा ने 46 गेंदों पर 85 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को लगभग जीत के करीब पहुंचा दिया था। 

वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता की टीम बेंगलोर से मिली हार के बाद हैदराबाद के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। 

हैदराबाद के गेंदबाजों ने चेन्नई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए अपने नियमित कप्तान महेंद्र सिह धोनी के बिना उतरी चेन्नई को पांच विकेट पर 132 रन पर रोक दिया और फिर चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

हैदराबाद की टीम अपने घर में पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर जीत की पटरी पर लौटी है और अब उसकी कोशिश कोलकाता के खिलाफ होने वाले इस मैच में भी जीत की लय कायम रखने की होगी। 

टीम 12वें संस्करण में नौ मैचों में चार जीत और पांच हार के साथ आठ अंक लेकर तालिका में छठे नंबर पर है। वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद आठ मैचों में चार जीत और इतने ही हार के साथ पांचवें नंबर पर है। 

कोलकाता को शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स आज यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच से वापसी करना चाहेगी।

NewsState.com के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.

First Published : 21 Apr 2019, 03:16:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो