News Nation Logo
Banner

IPL12, SRH vs KKR: कोलकाता को मिली लगातार 5वीं हार, हैदराबाद ने 9 विकेट से हराया

इससे पहले कोलकाता नाईट राईडर्स की टीम ने ओपनर क्रिस लिन (51) के अर्धशतक की मदद से सनराजइर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट पर 159 रन स्कोर खड़ा किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 21 Apr 2019, 07:36:57 PM
SRHvKKR: कोलकाता को मिली लगातार 5वीं हार, हैदराबाद ने 9 विकेट से हराया

SRHvKKR: कोलकाता को मिली लगातार 5वीं हार, हैदराबाद ने 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 38वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पांचवी जीत हासिल कर ली है और अंक तालिका में किंग्स इलेवन पंजाब को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर आ गए हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन की पांचवी लगातार हार का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने अपने ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 67 और जॉनी बेयरस्टो की नाबाद 80 रन की पारी की बदौलत 160 रन का लक्ष्य महज 5 ओवर में हासिल कर लिया. इससे पहले कोलकाता नाईट राईडर्स की टीम ने ओपनर क्रिस लिन (51) के अर्धशतक की मदद से सनराजइर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट पर 159 रन स्कोर खड़ा किया था.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए डेब्यू कर रहे यारा पृथ्वीराज ने एकमात्र विकेट लिया. यारा ने 67 के स्कोर पर डेविड वार्नर को बोल्ड कर अपने आईपीएल (IPL) करियर का पहला विकेट चटकाया. हालांकि इससे पहले बेयरस्टो के 2 कैच यारा की गेंद पर ही छूटा. हैदराबाद ने पहले विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की, जिसमें से 72 रन पावरप्ले के अंदर बनाए.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs KXIP: गब्बर-अय्यर की जिम्मेदार पारी ने दिल्ली को दिलाई जीत, 5 विकेट से हारा पंजाब 

पावरप्ले के अंदर बनाया गया यह आईपीएल (IPL) 2019 का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. वहीं मैच के दौरान डेविड वॉर्नर ने आईपीएल (IPL) करियर का 42वां अर्धशतक लगाया और एक बार फिर इस सीजन में 500 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को लिन और सुनील नरेन (25) ने पहले विकेट के लिए 2.4 ओवर में 42 रन की साझेदारी कर विस्फोटक शुरूआत दी. नरेन तभी खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने आठ गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए.

इसके बाद कोलकाता ने 73 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए, जिसमें शुभमन गिल (3), पिछले मैच के हीरो नीतीश राणा (11) और कप्तान दिनेश कार्तिक (6) के विकेट शामिल हैं. हालांकि लिन ने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे रिंकू सिंह (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. 

और पढ़ें: IPL 12, RR vs MI: 17 साल के पराग ने बदल दिया राजस्थान का नसीब, 5 विकेट से हारा मुंबई 

रिंकू ने 25 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए. उनके आउट होने के बाद लिन भी 47 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाकर चलते बने. उन्होंने आईपीएल (IPL) का अपना नौंवां अर्धशतक लगाया.

लिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्रे रसेल कुछ खास नहीं कर सके और नौ गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाकर आउट हो गए. पीयूष चावला ने चार और केसी करियप्पा ने नाबाद नौ रन बनाए.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से खलील अहमद ने तीन और भुवनेश्वर कुमार ने दो और संदीप शर्मा तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया.

First Published : 21 Apr 2019, 07:30:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो