News Nation Logo
Banner

IPL 2019, SRH vs DC: 116 रन पर ऑल आउट हुई हैदराबाद, 39 रनों से जीती दिल्ली Live

दोनों टीमें जब इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो हैदराबाद ने दिल्ली को पांच विकेट से शिकस्त दी थी और अब दिल्ली की नजरें उस हार का बदला चुकता करने पर लगी हुई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 15 Apr 2019, 06:11:07 AM
SRH vs DC: 116 रन पर ऑल आउट हुई हैदराबाद, 39 रनों से जीती दिल्ली

SRH vs DC: 116 रन पर ऑल आउट हुई हैदराबाद, 39 रनों से जीती दिल्ली

नई दिल्ली:

हैदराबाद की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद उसे अंजाम देने में नाकाम रहे. आज के मैच में हैदराबाद के साथ वही हुआ जो दिल्ली के साथ मोहाली में हुआ था. हैदराबाद की टीम ने 15 गेंद में 7 विेकेट खो दिए जिसकी बदौलत दिल्ली की टीम को 39 रनों से जीत मिली. दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट और क्रिस मोरिस ने 3 झटके. उनसे पहले कीमो पॉल ने 3 विकेट लेकर दिल्ली की टीम को मैच में वापस लेकर आए थे.

इससे पहले खलील अहमद (30-3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट पर 155 रन पर रोक दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 45, कोलिन मुनरो ने 40 और ऋषभ पंत ने 23 रन बनाए। इसके अलावा अक्षर पटेल 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

अय्यर और पंत ने चौथे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। हैदराबाद की ओर से खलील अहमद ने तीन, भुवनेश्वर कुमार ने दो और राशिद खान तथा अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। 

IPL 2019, SRH vs DC Live Cricket Match Score Online: लाइव स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें

Match Highlights:

हैदराबाद की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद उसे अंजाम देने में नाकाम रहे. आज के मैच में हैदराबाद के साथ वही हुआ जो दिल्ली के साथ मोहाली में हुआ था. हैदराबाद की टीम ने 15 गेंद में 7 विेकेट खो दिए जिसकी बदौलत दिल्ली की टीम को 39 रनों से जीत मिली. दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट और क्रिस मोरिस ने 3 झटके. उनसे पहले कीमो पॉल ने 3 विकेट लेकर दिल्ली की टीम को मैच में वापस लेकर आए थे.

पिछली 10 गेंदों में 5 विकेट खोकर हैदराबाद की टीम ने लगभग अपनी हार मान ली है, पहले रबाडा ने 2 गेंद में 2 विकेट और फिर क्रिस मोरिस ने 1 ओवर में 3 विकेट लेकर हैदराबाद के जीतने की सारी संभावनाओं को खत्म कर दिया. हैदराबाद को 12 गेंद में जीत के लिए 44 रनों की दरकार है.

हैदराबाद को जीत के लिए 18 गेंदों में 48 रन की दरकार है.

कगिसो रबाडा ने एक ही ओवर में लगातार 2 विेकेट झटककर दिल्ली को मैच में वपास ला दिया. पहले डेविड वार्नर और फिर अगली ही गेंद पर विजय शंकर का विकेट लेकर दिल्ली की टीम को मैच में वापस ले आए हैं.

कीमो पॉल ने दिल्ली के लिए तीसरा विकेट हासिल किया. 7 रन बनाकर खेल रहे रिकी भुई को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया. हैदराबाद को जीत के लिए 28 गेंदो में 55 रनों की जरूरत है. वॉर्नर 47 रन बनाकर खेल रहे हैं.

कीमो पॉल ने दिल्ली की टीम को आखिरकार 2 सफलता दिलाई यहां पर, पहले जोनी बेयरस्टो और फिर केन विलियमसन का विकेट चटकाकर दिल्ली को वापस गेम में लेकर आए हैं.

दिल्ली को अभी भी अपनी पहली सफलता की तलाश है, दिल्ली के लिए इशांत शर्मा ने 3 ओवर की गेंदबाजी में 19 रन दिए हैं, वहीं कगिसो रबाडा ने 2 ओवर में 14 रन बना दिए हैं. क्रिस मोरिस ने एक ओवर में 7 रन दिए हैं, अक्षर पटेल दिल्ली के लिए महंगे साबित हुए हैं, उन्होंने 2 ओवर में 23 रन दिए हैं.

सनराईजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर- जोनी बेयरस्टो ने जबरदस्त शुरुआत देते हुए शानदार शुरुआत दी है. 156 रनोंं का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम ने 9 ओवर में 66 रन बना लिए हैं. डेविड वार्नर ने 26 गेंद में 26 रन बना लिए हैं और बेयरस्टो ने 28 गेंदों में 39 रन बना लिए हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन ओवर में बनाया 23 रन

सनराईजर्स हैदराबाद की टीम को जीत के लिए सिर्फ 156 रनों की दरकार जो कि उनका मौजूदा फार्म को देखते हुए बेहद आसान लग रही है. 

पारी का आखिरी ओवर करने भुवनेश्वर कुमार लेकर आए हैं और पहली ही गेंद नो बॉल फेंकी जिस पर अक्षर पटेल 2 रन लेने में कामयाब रहे. अगली गेंद फ्री हिट जिस पर अक्षर सिर्फ 1 रन ही ले पाए, दूसरी गेंद पर कीमो पॉल ने शानदार शॉट लगाते हुए डीप मिड विकेट के ऊपर से छक्का लगा दिया. इसके साथ ही दिल्ली के 150 रन पूरे हो गए. भुवनेश्वर ने अगली ही गेंद पर पॉल को LBW आउट कर वापस पवेलियन भेजा. रबाडा आए हैं नए बल्लेबाज के रूप में, 


20 ओवर में दिल्ली का स्कोर 155/7

अपनी पारी का आखिरी ओवर करने आए हैं संदीप शर्मा, उनका सामना कर रहे हैं कीमो पॉल, आखिरकार दिल्ली के लिए अक्षर पटेल एक बाउंड्री निकाल पाने में सफल रहे, तीसरी गेंद पर अक्षर ने 4 रन बटोरे. इस ओवर से दिल्ली के लिए 9 रन आए.


19 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 142/6

अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं राशिद खान और पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल बाल-बाल बचे, दिल्ली की टीम को यहां पर रनों की जरूरत है जो कि बड़ी मुश्किल से आ रहे हैं, इसको देखते हुए हैदराबाद की टीम एक आसान जीत दर्ज कर सकती है यहां पर. और यहां पर बेयरस्टो ने मॉरिस का कैच छोड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर राशिद ने उन्हें बोल्ड कर दिया. दिल्ली को लगा छठा झटका.


18 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 133/6

अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं खलील अहमद और उनका सामना कर रहे हैं अभी-अभी बल्लेबाजी करने आए क्रिस मॉरिस, पहली गेंद पर 1 रन लेकर उन्होंने स्ट्राइक पंत को दी. दूसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में पंत दीपक हुड्डा के हाथों कैच हो गए. दिल्ली की टीम को पांचवा झटका लगा. अक्षर पटेल बल्लेबाजी करने आए हैं, 


17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 130/5

अपना तीसरा ओवर लेकर भुवनेश्वर कुमार आए हैं गेंदबाजी करने, रनों की गति बढ़ाने की लगातार कोशिश में जुटे हुए हैं दिल्ली के बल्लेबाज लेकिन पिछले कुछ ओवर्स में गेंदबाज कोई भी मौका नहीं दे रहे, तो हो सकता है हमें बहुत जल्द या तो बड़ा शॉट या विकेट देखने को मिले. और आखिरकार वही हुआ जिसकी बात कर रहे थे, शॉट खेलने की कोशिश में श्रेयस अय्यर ने जोनी बेयरस्टो को कैच थमा दिया. दिल्ली को यहां पर चौथा झटका लगता हुआ, अय्यर 40 गेंद में 45 रन बनाकर आउट हुए.


16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 126/4


 

संदीप शर्मा अपना तीसरा ओवर लेकर आए हैं, ऋषभ ने पहली गेंद पर 1 रन लेकर अय्यर को स्ट्राइक सौंपी. पांचवी गेंद पर अय्यर ने 2 रन लिए इसके साथ ही दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी भी पूरी हो गई. एक और शानदार ओवर हैदराबाद के लिए महज 7 रन ही आए दिल्ली के लिए.


15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 121/3

राशिद खान अपना तीसरा ओवर लेकर आए हैं, ऋषभ-अय्यर के बीच 41 रनों की साझेदारी हो चुकी है, शानदार गेंदबाजी करते हुए राशिद ने इस ओवर से महज 4 रन दिए.


14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 114/3

गेंदबाजी में बदलाव करते हुए संदीप शर्मा को वापस बुलाया गया है, ऋषभ पंत ने तीसरी गेंद पर बल्ले को खोलकर स्क्वायर विकेट की दिशा में 4 रन बटोरे, इस ओवर से दिल्ली ने 8 रन बटोरे,


13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 110/3

राशिद खान अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं, तीसरी गेंद पर बाल-बाल बचे श्रेयस अय्यर, शायद गेंद में ऊंचाई होने के कारण अंपायर ने LBW की अपील को नकार दिया. बेहद शानदार ओवर राशिद का यहां पर, आखिरी गेंद पर श्रेयस के चौके की बदौलत दिल्ली ने 6 रन बटोरे. इसके साथ ही दिल्ली के 100 रन भी पूरे.


12 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 102/3

विजय शंकर अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं, पहली ही गेंद पर श्रेयस का अजीब शॉट लेकिन भाग्यशाली रहे की गेंद ऐसी जगह गिरी जहां कोई खिलाड़ी नहीं था, आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत के चौके के साथ दिल्ली की टीम ने इस ओवर से 9 रन बटोरे.


11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 96/3

गेंदबाजी में एक और बदलाव करते हुए राशिद खान को बुलाया गया है और उनकी पहली ही गेंद पर डीप स्कवॉयर लेग की ओर पंत ने चौका जड़ दिया. अगली गेंद पर चतुराई के साथ 1 रन लेकर उन्होंने श्रेयस को स्ट्राइक सौंप दी. संभल कर खेलना होगा यहां पर अय्यर को क्योंकि पिछले 3 मैचों में मध्यक्रम में उनकी बल्लेबाजी ने दिल्ली को मजबूती प्रदान की है. चौथी गेंद पर थर्डमैन की दिशा में अय्यर का शॉट और इसी के साथ 4 रन और. दिल्ली के लिए इस ओवर से 10 रन आए.


10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 87/3

9 ओवर समाप्त हो गए है यहां पर दिल्ली की टीम हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती नजर आ रही है. श्रेयस अय्यर 14 गेंद में 22 रन पर खेल रहे हैं वहीं पंत 3 गेंद में 2 रन बनाकर खेल रहे हैं.

मुनरो के जाने के बाद ऋषभ पंत आए हैं बल्लेबाजी करने के लिए वहीं गेंदबाजी में एक और बदलाव करते हुए विजय शंकर को बुलाया गया है. पहली दो गेंद में सिर्फ 2 रन लेने के बाद तीसरी गेंद पर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने तीसरी गेंद पर चौका जड़ दिया. दिल्ली के लिए इस ओवर से 8 रन आए.


9 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 77/3

गेंदबाजी में बदलाव करते हुए आज अपना पहला मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा को गेंद सौंपी गई है, पहली गेंद पर मुनरो ने एक रन लिया, वहीं दूसरी गेंद पर श्रेयस ने भी 1 रन लेकर मुनरो को वापस स्ट्राइक दी. तीसरी गेंद पर मुनरो आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहते थे लेकिन अभिषेक की चतुराई के चलते सिर्फ 1 रन ही मिला. पांचवी गेंद पर मुनरो ने अभिषेक की गेंद को आखिरकार लॉन्ग ऑन के ऊपर से मार दिया और 6 रन बटोरे. वहीं अगली ही गेंद पर अभिषेक ने वापसी करते हुए मुनरो को बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर दिल्ली को तीसरा झटका दिया. मुनरो 24 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए.


8 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 69/3

गेंदबाजी में एक और बदलाव करते हुए इस बार दीपक हुड्डा को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है, पहली 3 गेंद में सिर्फ 2 रन देने के बाद चौथी गेंद पर श्रेयस ने खुद को जगह दी और बैकवर्ड प्वाइंट की दिशा में चौका लगाया. इस ओवर से 8 रन आए.


7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 59/2

अपना तीसरा ओवर लेकर खलील आए हैं और पहली ही गेंद पर मुनरो ने आगे बढ़कर गेंद को स्क्वॉयर लेग की ऊपर से मारकर छक्का लगाया. यहां चौथी गेंद पर एक बड़ा ही जोखिम भरा रन, अगर विलियमसन की गेंद सीधी लगती तो यहां पर रन आउट हो सकते थे मुनरो, अगली गेंद शॉर्ट बॉल थी जिसे चतुराई से खेला और विकेटकीपर के ऊपर से निकाल कर 4 रन बटोरे.


6 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 51/2

5 ओवर के बाद दिल्ली की शुरुआत ठीक-ठाक रही है, हालांकि उसने अपने दोनों ओपनर्स को जल्दी खो दिया लेकिन कोलिन मुनरो ने रनों की गति को कम नहीं होने दिया. कॉलिन मुनरो ने 13 गेंद में 19 रन बना लिए हैं वहीं श्रेयस 4 गेंद में 7 रन बनाकर खेल रहे हैं.

गेंदबाजी में बदलाव करते हुए पांचवे ओवर के लिए भुवनेश्वर कुमार को वापस लाया गया है, पहली गेंद पर 2 रन देने के बाद अच्छी वापसी करते हुए दूसरी गेंद खाली निकाली, तीसरी गेंद पर 1 रन, चौथी गेंद वाइड और फिर खाली फेंकी. पांचवी गेंद पर मुनरो ने जोखिम भरा रन लिया, जरा सी चूक और यहां पर एक और विकेट जा सकती थी. आखिरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने बल्ले को खोला और थर्ड मैन की तरफ चतुराई के साथ 4 रन बटोेर.


5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 39/2

खलील अहमद अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं और एक बार फिर खलील ने अपनी टीम को सफलता दिलाई यहां पर, अपनी दूसरी ही गेंद पर खलील ने शिखर धवन को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच कराया. शिखर के आउट होने पर श्रेयस अय्यर आए हैं बल्लेबाजी करने, वहीं मुनरो ने आक्रामक बल्लेबाजी करना जारी रखा है. चौथी गेंद पर पहले कवर प्वाइंट की दिशा में शानदार चौका लगाया फिर अगली गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का लगाया.


4 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 30/2

गेंदबाजी में पहला बदलाव करते हुए तीसरे ओवर के लिए संदीप शर्मा को बुलाया गया है, अभी-अभी बल्लेबाजी करने आए कॉलिन मुनरो ने दूसरी ही गेंद पर चौका लगाकर अपना खाता खोला. अगर इस गेंद पर स्लिप होती तो संदीप शर्मा को यहां पर आसानी से विकेट मिल सकती थी. चौथी गेंद पर मुनरो का एक और जोरदार चौका.


3 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 20/1

अपना पहला मैच खेल रहे खलील अहमद पारी का दूसरा ओवर लेकर आए हैं, और वही हुआ जिसकी उम्मीद कप्तान केन विलियमसन ने उनसे लगाई थी, पांचवी गेंद पर खलील ने पृथ्वी शॉ को बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर आउट कराया. इस ओवर से दिल्ली के लिए महज 5 रन ही आए वो भी एक विकेट के नुकसान के साथ.


2 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 12/1

दिल्ली के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करने आए हैं, वहीं हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार पारी की शुरुआत करने आए हैं. शिखर धवन ने तीसरी ही गेंद पर पारी का पहला चौका लगाकर टीम की बाउंड्री का खाता खोला.


पहले ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 7/0

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कोलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रिस मोरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कीमो पटेल, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा.


 

वहीं दिल्ली की टीम बिना किसी बदलाव के आज के मैच में उतरी है.

टीम हैदराबाद: डेविड वार्नर, जोनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, विजय शंकर, रिकी भुई, दीपक हुड्डा, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद.


 

हैदराबाद के लिए आज कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है, हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

हैदराबाद की भी गेंदबाजी काफी मजबूत मानी जा रही है। टीम के पास राशिद खान, मोहम्मद नबी और भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज हैं।

गेंदबाजी विभाग में ईशांत शर्मा, कगिसो रबादा और क्रिस मोरिस जबकि स्पिन विभाग में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। 

हालांकि, दिल्ली के लिए जीत की लय कायम रखना आसान नहीं होगा क्योंकि हैदराबाद अपने घर में खेलेगी, जहां उसका शानदार रिकॉर्ड रहा है। 

इसके अलावा टीम को अपने विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में बेहतरीन 46 रन बनाए थे। 

धवन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में नाबाद 97 रन की पारी खेलकर दिल्ली को सात विकेट से शानदार जीत दिलाई थी।

दूसरी तरफ दिल्ली के लिए राहत की बात यह है कि उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फॉर्म में लौट आए हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि हैदराबाद के नियमित कप्तान केन विलियम्सन टीम में लौट सकते हैं। विलियम्सन के लौटने से टीम की बल्लेबाजी क्रम मजबूत होगी, जो ज्यादातर जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर पर ही निर्भर होती है। 

वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद को अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा और टीम चाहेगी कि अब वह जीत की पटरी पर लौटे। 

पिछले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है।

पिछले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है।

दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें जब इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो हैदराबाद ने दिल्ली को पांच विकेट से शिकस्त दी थी और अब दिल्ली की नजरें उस हार का बदला चुकता करने पर लगी हुई हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में आज यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी।

First Published : 14 Apr 2019, 06:43:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो