News Nation Logo
Banner

तो क्या रिकी पॉन्टिंग होंगे भारतीय टीम के अगले कोच, जानें क्या कहना है सौरव गांगुली का

रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) इस समय दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच के पद पर कार्यरत हैं और सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) बतौर सलाहकार जुड़े हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 01 May 2019, 02:37:07 PM
तो रवि शास्त्री के बाद रिकी पॉन्टिंग होंगे भारतीय टीम के अगले कोच

तो रवि शास्त्री के बाद रिकी पॉन्टिंग होंगे भारतीय टीम के अगले कोच

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम से जुड़े भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) की कोशिशों से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम लगभग 6 सीजन बाद आईपीएल (IPL) के प्लेऑफ में जगह बना पाने में कामयाब हो पाई है. इस बीच सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) को लेकर अपनी राय रखी है और उन्हें टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच बनने का मजबूत दावेदार बताया हैं. सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) में वो सभी खूबियां हैं जो एक कोच में होनी चाहिए.

गौरतलब है कि रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) इस समय दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच के पद पर कार्यरत हैं और सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) बतौर सलाहकार जुड़े हुए हैं.

और पढ़ें: रेप के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को मिली 5 साल जेल की सजा

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) से जब पूछा गया कि क्या रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) को भारतीय टीम का कोच बनाय जा सकता है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,'अगर आप साख की बात करें तो बेशक वह एक मजबूत दावेदार हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए आपको पॉन्टिंग से पूछना होगा कि क्या वह 8-9 महीने अपने घर से दूर रहने के लिए तैयार हैं? लेकिन जहां तक साख की बात है तो वह एक मजबूत दावेदार हो सकते हैं.'

आपको बता दें कि सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly), सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण उस 3 सदस्यीय सलाहकार समिति के सदस्य हैं जो भारतीय टीम के लिए कोच का चयन करती है.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) के साथ काम करने के अनुभव पर सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि वह वक्त गुजर गया जब हम पिच पर एक-दूसरे के विरोधी हुआ करते थे. अब हम काफी अच्छे दोस्त हैं. बीते कुछ वर्षों में हमारा रिश्ता मजबूत हुआ है.

और पढ़ें: IPL12: बारिश ने आरसीबी को हराया, प्ले ऑफ की दौड़ से हुआ बाहर 

भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा था जिसे बाद में बढ़ाया गया. भारत के वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत से पहली टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो रही है और शास्त्री और सहयोगी स्टाफ का कार्यकाल तब तक बढ़ाया गया है.

First Published : 01 May 2019, 02:31:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो