News Nation Logo
Banner

IPL 12, MI vs SRH: हैदराबाद का विजय रथ रोकने उतरेगी मुंबई की पलटन

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिल सकती है. हालांकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने खेले गए चार मैचों में से दो जीते और दो में हार दर्ज की हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 05 Apr 2019, 07:51:12 PM
IPL 12, MI vs SRH: हैदराबाद की विजय रथ रोकने उतरेगी मुंबई की पलटन

IPL 12, MI vs SRH: हैदराबाद की विजय रथ रोकने उतरेगी मुंबई की पलटन

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को उसके घर में मात देने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का अपना अगला मैच अपने घर में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेलना है. वहीं खराब शुरूआत के बाद जीत की राह पर लौटी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) शनिवार को सनराईजर्स सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के स्टार खिलाड़ी जोनी बेयरस्टो के शानदार फार्म पर अंकुश लगाने की कोशिश करेगी. लगातार तीन जीत के बाद अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स छठे स्थान पर पहुंची मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को कोई मौका नहीं देना चाहेंगे.

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिल सकती है. हालांकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने खेले गए चार मैचों में से दो जीते और दो में हार दर्ज की हैं. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स से पहला मैच हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) जीत की हैट्रिक लगाने के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम से भिड़ेगी.

और पढ़ें: IPL 12: मांकड़िंग विवाद पर अश्विन ने दिया जोस बटलर को जवाब, कही यह बड़ी बात

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम काफी संतुलित लग रही है तो वहीं सभी जानते हैं कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपने दिन किसी भी टीम को धूल चटाने का दम रखती है.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को यह मैच अपने घर में खेलना है और इस लिहाज से इस मैच में उसका पलड़ा ज्यादा भारी दिख रहा है. डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी बेहतरीन फॉर्म में है और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की सफलता का अब तक का सबसे बड़ा कारण भी है. इन दोनों के सामने अब इस लीग का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण होगा.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण नहीं खेले लेकिन उसका कोई असर नहीं दिखाई दिया. भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चे से अगुवाई की और उन्होंने, मोहम्मद नबी और सिद्धार्थ कौल ने दो दो विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को आठ विकेट पर 129 रन पर रोका.

और पढ़ें: IPL 12, RCB vs KKR: टी20 में इतिहास रचने की दहलीज पर विराट कोहली, बनेगा यह रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज बेयरस्टा (48) ने एक बार फिर बल्ले के जौहर दिखाते हुए टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई. उनसे और ऑस्ट्रेलिया के वार्नर से एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दोनों चार में से तीन मैचों में शतकीय साझेदारियां कर चुके हैं. केकेआर के खिलाफ पहले मैच में 118 रन की साझेदारी करने के बाद वार्नर और बेयरस्टा ने रॉयल्स के खिलाफ 110 और बेंगलोर के खिलाफ 185 रन जोड़े.

गेंदबाजों में अफगानिस्तान के नबी और रशीद खान के साथ भुवनेश्वर भी इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे क्योंकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पास रोहित शर्मा, युवराज सिंह, सूर्यकुमार यादव, क्विंटोन डिकाक, कीरोन पोलार्ड और पंड्या भाइयों जैसे बल्लेबाज हैं.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पास जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज हैं जो टी-20 प्रारुप के दिग्गज गेंदबाज माने जाते हैं. वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ ने भी पिछले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की राह आसान नहीं होगी.

और पढ़ें: CWC19: पाकिस्तान ने जारी की 23 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट, विश्व कप में दिख सकते हैं ये प्लेयर 

चेन्नई के खिलाफ सूर्यकुमार ने 59 और कृणाल पंड्या ने 42 रन बनाकर टीम को 170 रन तक पहुंचाया और चेन्नई टीम आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करना चाहेंगे . गेंदबाजी में टीम श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और हार्दिक पंड्या पर काफी हद तक निर्भर है .

टीमें :
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक.

First Published : 05 Apr 2019, 07:49:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो