logo-image

IPL 2019, KXIP vs KKR: जब ईडन गार्डन्स के मैदान पर थम गया खेल, जानें क्या था कारण

IPL 2019: केएल राहुल ने महज 1 रन बनाए. वहीं 5वें ओवर में क्रिस गेल भी आंद्र रसेल (Andre Russell) की गेंद पर कैच थमा कर वापस पवेलियन लौट गए.

Updated on: 28 Mar 2019, 07:02 AM

नई दिल्ली:

कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में आईपीएल 2019 (IPL 2019) छठे मैच में केकेआर (KKR) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा है. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने अपने दूसरे ओवर में ही केएल राहुल के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. केएल राहुल ने महज 1 रन बनाए. वहीं 5वें ओवर में क्रिस गेल भी आंद्र रसेल (Andre Russell) की गेंद पर कैच थमा कर वापस पवेलियन लौट गए.

मैच के दौरान एक अजीब वाक्या देखने को मिला जिसकी वजह से खेल भी कुछ देर रुका रहा. दरअसल छठे ओवर की पहली गेंद पर जब प्रसीद कृष्णा ने गेंद फेंकी तो मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) ने 1 रन लेकर स्ट्राइक सरफराज खान को सौंप दी. इस दौरान गेंद रॉबिन उथप्पा ने गेंद पकड़कर आंद्र रसेल (Andre Russell) की ओर फेंकी लेकिन रसेल उसे पकड़ नहीं पाए और गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs CSK: ब्रावो ने बताया आखिर कौन था कोटला की जीत का असली हीरो 

मैदान पर मौजूद अंपायरों ने खेल को यह देखने के लिए रोक दिया कि कहीं यह ओवर थ्रो तो नहीं है क्योंकि रॉबिन ने जब गेंद फेंकी तब तक गेंद डेड नहीं हुई थी. ऑन फील्ड अंपायर की मांग पर थर्ड ने गेंद की जांच की और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 5 रन ओवर थ्रो के रूप में मिल गए.

इस बात के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने काफी देर तक अंपायर से बात की लेकिन अंपायर अपने निर्णय से नहीं हटे.

और पढ़ें: नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी ब्रूस यार्डली, कैंसर से हार गए जिंदगी की जंग 

इससे पहले नीतीश राणा (63) और रोबिन उथप्पा (नाबाद 67) के अर्धशतकों के बाद आंद्रे रसेल (Andre Russell) (48) की एक और तूफानी पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के छठे मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया.