News Nation Logo
Banner

IPL12: श्रेयस गोपाल ने हैट्रिक लेकर किया यह खास कारनामा, रचा इतिहास

यह मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा लेकिन श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने 5-5 ओवर के इस मैच में भी अपना कमाल कर दिखाया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 01 May 2019, 04:42:17 PM
IPL12: श्रेयस गोपाल ने हैट्रिक लेकर किया यह खास कारनामा, रचा इतिहास

IPL12: श्रेयस गोपाल ने हैट्रिक लेकर किया यह खास कारनामा, रचा इतिहास

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) के बीच मंगलवार को हुए मैच का भले ही कोई परिणाम नहीं निकल सका हो लेकिन बावजूद इसके राजस्थान के खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीत लिया. इस मैच में एक खिलाड़ी ने अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते न सिर्फ धुरंधर बल्लेबाजों को छकाया बल्कि आईपीएल (IPL) के इस सीजन की दूसरी हैट्रिक ली. हालांकि यह मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा लेकिन श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने 5-5 ओवर के इस मैच में भी अपना कमाल कर दिखाया.

बारिश की वजह से लंबे इंतजार के बाद जब मैच शुरू हुआ तो इसे 5-5 ओवर का मैच कर दिया गया. मैच में पहले बैंगलोर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और आते ही विराट कोहली और एबी डी विलियर्स की धाकड़ जोड़ी ने धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी. आलम ये था कि वरुण एरोन के पहले ही ओवर 2 छक्के और 2 चौके की बदौलत 23 रन आए.

कप्तान स्टीव स्मिथ ने दूसरे ओवर की जिम्मेदारी श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) को सौंप दी लेकिन गोपाल की पहली दो गेंदों पर विराट कोहली ने एक छक्का और चौका जड़ दिया जबकि तीसरी गेंद पर 2 रन ले लिए.

और पढ़ें: IPL 12, RCB vs RR: हैट्रिक लेने वाले श्रेयस गोपाल की जमकर हो रही है तारीफ, इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने कह दी ये बात

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) अपनी पहली तीन गेंदों पर 12 रन लुटा चुके थे लेकिन उन्होंने फिर ऐसी वापसी की जिसने एक नया कीर्तिमान रच दिया. चौथी गेंद पर गोपाल ने विराट कोहली (25 रन) को लिविंगस्टोन के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद अगली गेंद पर एबी डी विलियर्स (10 रन) को रियान पराग के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद आखिरी गेंद पर गोपाल ने ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (0 रन) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराते हुए यादगार हैट्रिक पूरी कर ली.

इस शानदार हैट्रिक के साथ श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को एक ही मैच में तीन अलग-अलग मौकों पर आउट किया.

वहीं, अगर बात करें आईपीएल (IPL) हैट्रिक की तो वो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से आईपीएल (IPL) इतिहास में हैट्रिक लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले ये कमाल 2012 में अंकित चंडीला ने, 2014 में प्रवीण तांबे ने और 2014 में शेन वॉटसन ने किया था.

और पढ़ें: IPL12, CSK vs DC: क्या दिल्ली के खिलाफ नहीं खेलेंगे धोनी, जानें क्या है कारण 

आईपीएल (IPL) 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अब श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वो अब तक 13 मैचों में 18 विकेट ले चुके हैं और अब सिर्फ शीर्ष पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा से पीछे हैं जिनके नाम 12 मैचों में 25 विकेट दर्ज हैं.

First Published : 01 May 2019, 04:38:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो