News Nation Logo
Banner

IPL 12, RCB vs KKR: हार से परेशान विराट कोहली को मिला गावस्कर ज्ञान, जानें क्या कहा

पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने एक अंग्रेजी अखबार के लिए कॉलम लिखा जिसमें उन्होंने विराट कोहली को महेंद्र सिंह धोनी से और आरसीबी की टीम को सीएसके से सीखने की सलाह दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 05 Apr 2019, 04:57:57 PM
IPL 12, RCB vs KKR: हार से परेशान विराट कोहली को मिला गावस्कर ज्ञान

IPL 12, RCB vs KKR: हार से परेशान विराट कोहली को मिला गावस्कर ज्ञान

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के 17वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना पांचवा मैच खेलेगी. विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) की टीम ने इस सीजन में अब तक एक भी जीत दर्ज नहीं की है. पहले 4 मैचों में लगातार हार मिलने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी टीम से नाराज भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से सीखने की सलाह दे डाली.

पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक अंग्रेजी अखबार के लिए कॉलम लिखा जिसमें उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से और आरसीबी (RCB) की टीम को सीएसके से सीखने की सलाह दी है.

और पढ़ें: World Cup के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल इस खिलाड़ी ने रिटायरमेंट पर खोला राज

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने लिखा,' पिछले मैच में मुंबई के हाथों मिली करारी हार के बावजूद धोनी और उनकी टीम जानती है कि उसे कैसे गिरकर खड़ा होना है. आरसीबी (RCB) और उसके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी यह कला सीखने की जरूरत है.'

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आरसीबी (RCB) के फ्लॉप शो का कारण बताते हुए कहा कि इस टीम की सबसे बड़ी समस्या है कि इसके पास युजवेंद्र चहल को छोड़कर कोई भी बॉलिंग अटैक नहीं है जो विपक्षी टीम के रन बनाने की गति पर अंकुश लगा सके. इतना ही नहीं टीम के हारने के पीछे सबसे बड़ा कारण है कि वह अपने दोनों प्रमुख बल्लेबाजों विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलियर्स पर जरूरत से ज्यादा निर्भर हैं.

इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि अगर मैच के दौरान दोनों बेहतरीन बल्लेबाज आउट हो जाते हैं तो ऐसा लगता है कि टीम में वापसी करने की शक्ति ही नहीं है.'

गौरतलब है कि बेंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही है. न ही उसके बल्लेबाज चल रहे हैं न ही गेंदबाज. साथ ही दोनों विभागों में तालमेल की कमी भी देखने को मिल रही है.

और पढ़ें: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया बड़ा उलटफेर, असगर अफगान से छिनी कप्तानी..

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) अंकतालिका में सबसे नीचे है. उसे पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी. पिछले मैच में पार्थिव पटेल ने जरूर अर्धशतक जमाया था लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला था.

मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्कस स्टोइनिस ज्यादा सफल नहीं रहे थे. यह सभी खेल के सबसे छोटे प्रारूप के अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) की जर्सी में अभी तक अपना वो रुतबा नहीं दिखा सके जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

गेंदबाजी में पिछले मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने जरूर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन कोई और गेंदबाज काम नहीं आया था. नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज के पास अनुभव की कमी साफ देखने को मिल रही है.

First Published : 05 Apr 2019, 04:53:51 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो