News Nation Logo
Banner

IPL 12, DC vs RCB: पहली जीत की तलाश में दिल्ली से भिड़ेगी आरसीबी

शिकस्त के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टूर्नामेंट के खिताबी दौड़ में बने रहने की चुनौती होगी. अपनी उम्मीदों को बनाये रखने के लिए टीम को बचे हुए लगभग सभी मैचों को जीतना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 06 Apr 2019, 09:13:26 PM
IPL 12, DC vs RCB: पहली जीत की तलाश में दिल्ली से भिड़ेगी आरसीबी

IPL 12, DC vs RCB: पहली जीत की तलाश में दिल्ली से भिड़ेगी आरसीबी

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां संस्करण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए अभी तक श्राप साबित हुआ है. टीम को लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा है वो भी ऐसी जहां प्रतिस्पर्धा की कमी साफ देखी जा सकती थी. इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) अपनी किस्मत से भी मात खाए बैठी है. अपने पिछले मैच में शुक्रवार को उसने पहली बार इस सीजन में 200 का आंकड़ा पार किया और पहली जीत की राह पर बढ़ती दिख रही थी, लेकिन आंद्रे रसेल नाम के तूफान ने उसका यह अरमान भी पूरा नहीं होने दिया. किस्मत और नाकामी से लड़ रही विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज माने जाने वाले विराट कोहली की यह टीम अब अपने अगले मैच में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ उतरेगी. 

शिकस्त के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टूर्नामेंट के खिताबी दौड़ में बने रहने की चुनौती होगी. अपनी उम्मीदों को बनाये रखने के लिए टीम को बचे हुए लगभग सभी मैचों को जीतना होगा.

और पढ़ें: IPL 12, CSK vs KXIP Live: चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स 11 पंजाब को 22 रनों से हराया

केकेआर के खिलाफ कोहली ने 49 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 84 रन जबकि डिविलियर्स ने 32 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 108 रन जोड़े लेकिन आंद्रे रसेल की धुआंधार पारी के कारण टीम 205 रन के बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर सकी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) लगभग एक जैसी ही स्थिति में हैं. अंतर यह है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हिस्से किसी तरह दो जीत आ चुकी है. तो यह शायद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए इस संस्करण में जीत का खाता खोलने का सबसे सही मौका है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए भी यह जीत की राह पर लौटने का सुनहरा अवसर है.

यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के घर एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अपना पिछला मैच शुक्रवार को खेला है. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) के खिलाफ खेले गए इस मैच में कप्तान विराट और अब्राहम डिविलियर्स ने अर्धशतकीय पारियां खेल अपनी टीम को 205 का स्कोर दिया था, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के गेंदबाज इस लक्ष्य को भी बचा नहीं सके और रसेल आखिरी में 13 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेल कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) को जीत दिला ले गए.

और पढ़ें: IPL 12, CSK vs KXIP: महेंद्र सिंह धोनी के आगे पंजाब ने किया सरेंडर, टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स

कोहली को अपनी गेंदबाजी की चिंता ज्यादा होगी जो कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) के खिलाफ कभी भी रन रोकने में सफल नहीं रही. युजवेंद्र चहल और पवन नेगी टीम के सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए थे. दोनों ने छह की रन रेट से रन दिए थे और मध्य में मिलकर तीन विकेट लकर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) को परेशानी में डाला था.

इन दोनों के अलावा कोई और गेंदबाज रनों पर अंकुश नहीं लगा पाया था. कोहली की चिंता अपने गेंदबाजों को लय में लाने की होगी क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पास ऋषभ पंत, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज हैं जो तूफान खड़ा कर सकते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) के मैच में कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठे थे क्योंकि उनके पास मोइन अली के रूप में एक और विश्व स्तरीय स्पिनर था. ऐसे में जब चहल और नेगी ने रनों पर अंकुश लगाया था तो मोइन भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए किफायती साबित हो सकते थे.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) भी इस मैच में अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शिकस्त खाकर आ रही है. हैदराबाद के खिलाफ उसके बल्लेबाजों ने निराश किया था. गलत शॉट सेलेक्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अहम समय पर अहम विकेट गंवाए थे. मैच के बाद टीम के मुख्य कोच रिकी पोटिग ने भी यह बात मानी थी.

और पढ़ें: IPL 2019: जब क्रिस गेल ने सैम करन के साथ की पुरानी तस्वीर, जानें क्या है कनेक्शन 

इस मैच में पोटिंग ने जरूर अपने बल्लेबाजों को इस संबंध में हिदायत दी होगी. गेंदबाजी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) मजबूत है. उसके पास कागिसो रबादा, क्रिस मौरिस, संदीप लामिछाने जैसे अच्छे गेंदबाज हैं.

First Published : 06 Apr 2019, 09:09:56 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो