News Nation Logo
Banner

IPL12: विश्व कप तैयारियों के लिए वापस जा रहे विदेशी खिलाड़ी, क्या पड़ेगा असर

वहीं इन विदेशी खिलाड़ियों ने हर बार की तरह इस बार भी अपनी पर्फॉरमेंस से कई मैचों में जीत दर्ज की है. पर देखने वाली बात यह है कि इन खिलाड़ियों के वापस जाने से किस टीम पर कितना असर पड़ेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 28 Apr 2019, 02:27:58 PM
IPL12: विश्व कप की तैयारियों को लेकर वापस जा रहे विदेशी खिलाड़ी

IPL12: विश्व कप की तैयारियों को लेकर वापस जा रहे विदेशी खिलाड़ी

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का 12वां संस्करण अपने आखिरी मुकाम पर पहुंच गया है और विश्व कप (World Cup) की तैयारियों को लेकर कई विदेशी खिलाड़ी वापस अपने देश जा रहे हैं जिसके बाद आईपीएल (IPL) की धमक फीकी पड़ सकती है. वहीं इन विदेशी खिलाड़ियों ने हर बार की तरह इस बार भी अपनी पर्फार्मेंस से कई मैचों में जीत दर्ज की है. पर देखने वाली बात यह है कि इन खिलाड़ियों के वापस जाने से किस टीम पर कितना असर पड़ेगा.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad): टीम की ओपनिंग जोड़ी डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) और जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड) मौजूदा टूर्नामेंट की सबसे सुपरहिट जोड़ी है. इनके लौटने से टीम की संभावनाओं को तगड़ा झटका लग सकता है.

और पढ़ें: Loksabha Elections: विराट कोहली ने बताया कहां से डालेंगे वोट, क्या आपने देखा

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals): टीम पूरे सीजन संघर्ष कर रही है और पॉइंट्स टेबल में काफी नीचे है. ऐसे में उसे इंग्लैंड के जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के अलावा अपने नए कप्तान ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर स्टीव स्मिथ के स्वदेश लौटने से परेशानी और बढ़ जाएगी.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): टीम अपने चार महत्वपूर्ण प्लेयर के बिना कमजोर हो जाएगी. इनमें बिग हिटर क्विंटन डि कॉक (साउथ अफ्रीका), तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (श्री लंका), जेसन बेहरनडोर्फ (ऑस्ट्रेलिया) और अल्जारी जोसफ (वेस्ट इंडीज) की गैरमौजूदगी से नुकसान होगा. अल्जारी इंजरी के कारण बाहर हुए. मलिंगा सात मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore): बैंगलोर को इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली के न रहने से परेशानी होगी. अली ने टूर्नामेंट में 220 रन बनाए हैं, जबकि छह विकेट भी झटके हैं. इसके अलावा साउथ अफ्रीकी पेसर डेल स्टेन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की कमी खलेगी.

और पढ़ें: IPL12: सलामी बल्लेबाजों का रहा है जलवा, यह खिलाड़ी है टॉप पर

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals): इस सीजन सबसे सफल गेंदबाज साउथ अफ्रीकी पेसर कागिसो रबाडा (अब तक 23 विकेट) के लौटने से बोलिंग लाइनअप पर काफी असर पड़ेगा. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अंक तालिका में फिलहाल तीसरे नंबर पर है. 23 विकेट ले चुके हैं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साउथ अफ्रीकी पेस बोलर कागिसो रबाडा टूर्नामेंट में अब तक, जो किसी भी गेंदबाज से ज्यादा हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings): टॉप पर चल रही पिछली विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के प्रदर्शन पर ओपनर फाफ डु प्लेसिस और स्पिनर इमरान ताहिर के न रहने से असर पड़ेगा. दोनों प्लेयर साउथ अफ्रीका के हैं.

और पढ़ें: IPL12: हैदराबाद को हराने के बाद जानें क्या बोले राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab): प्लेऑफ का बर्थ बुक करने की कोशिश में जूझ रहे पंजाब को 'यूनिवर्स बॉस' वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल के चले जाने से काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

First Published : 28 Apr 2019, 02:22:33 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो