News Nation Logo
Banner

IPL 12, KXIP vs RCB: अपनी पहली जीत के लिए 'करो या मरो' के मैच में उतरेगी आरसीबी

आरसीबी (RCB) के लिये इस सीजन में अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है. उसे आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने उसके घर में हराया था जो कि उसकी लगातार छठी हार थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 12 Apr 2019, 06:12:48 PM
KXIPvRCB: अपनी पहली जीत के लिए 'करो या मरो' के मैच में उतरेगी आरसीबी

KXIPvRCB: अपनी पहली जीत के लिए 'करो या मरो' के मैच में उतरेगी आरसीबी

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें सीजन में लगातार छह हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ‘करो या मरो’ के मुकाबले में मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) से भिड़ेगी. अपने घर में मजबूत किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) की टीम का पलड़ा आरसीबी (RCB) की तुलना में ज्यादा भारी है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. आरसीबी (RCB) के लिये इस सीजन में अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है. उसे आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने उसके घर में हराया था जो कि उसकी लगातार छठी हार थी.

विजडन अलमैनैक में लगातार तीसरी बार क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजे गए आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उम्मीद कर रहे होंगे कि वह आईपीएल (IPL) में अपने प्रदर्शन को सुधार सकें, यहां से अगर आरसीबी (RCB) की टीम को किसी भी तरह से प्लेऑफ तक का सफर तय करना है तो उसे बचे हुए सभी आठों मैच में जीत दर्ज करनी होगी.

और पढ़ें: IPL 12: दिनेश कार्तिक के बिना WORLD CUP नहीं जीत पाएगी टीम इंडिया, जानिए क्या है पूरा मामला 

अब तक के सीजन में आरसीबी (RCB) के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही निराश किया है. उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद को 232 रन बनाने का मौका दिया जब डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टो ने शतक लगाये. इसके बाद टीम 113 रन पर आउट हो गई और उसे 118 रन से हार झेलनी पड़ी.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने 63 और कोहली ने 84 रन बनाये लेकिन आरसीबी (RCB) के गेंदबाज 205 रन का स्कोर भी नहीं बचा सके. आंद्रे रसेल के 13 गेंद पर 48 रन की मदद से केकेआर ने जीत दर्ज की.

अब तक खेले गए 6 मैचों में युजवेंद्र चहल ने नौ विकेट लिये हैं लेकिन बाकी गेंदबाज कोई कारनामा कर पाने में नाकाम रहे हैं. बल्लेबाजी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में आरसीबी (RCB) 70 रन पर आउट हो गई थी. हरभजन सिंह और इमरान ताहिर के सामने उनके बल्लेबाज नहीं टिक सके. वहीं दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में कोहली के 33 गेंद में 41 और मोईन अली के 18 गेंद में 32 रन को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका.

और पढ़ें: World Cup से पहले वेस्टइंडीज ने रिचर्ड पायबस को कोच पद से हटाया, इन्हें मिली जिम्मेदारी 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा था ,‘हमें मौकों का फायदा उठाना होगा. हम हर रोज बहाना नहीं बना सकते. हम मैच के दिन अच्छा नहीं खेल सके और इस सत्र में हमारी यही कहानी रही है.’

दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) ने सात में से चार मैच जीते लेकिन अपने मैदान पर ही कामयाब रहे. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रन बनाकर भी वे हार गए. के एल राहुल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद शतक बनाया और क्रिस गेल भी फार्म में दिखे. उन्हें हालांकि मामूली चोट लगी थी और देखना है कि वह कल खेलते हैं या नहीं.

और पढ़ें: IPL12, MI vs RR: हार की हैट्रिक से बचेगी राजस्थान या मुंबई लगाएगी जीत का चौका

किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के पास डेविड मिलर और मनदीप सिंह के रूप में दो खतरनाक बल्लेबाज हैं. मोहम्मद शमी और अश्विन ने गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया है. अंकित राजपूत , सैम कुरेन , मुजीबुर रहमान, एंड्रयू टाये ने भी टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है.

First Published : 12 Apr 2019, 06:09:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो