News Nation Logo
Banner

IPL12, KKR vs RCB: आरसीबी के सामने कोलकाता की चुनौती, आज हारी तो हो जाएगी बाहर

8 में से अब तक सात मैच हारने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को आईपीएल (IPL) में बने रहने के लिये शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को हर हाल में हराना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 19 Apr 2019, 12:41:05 PM
KKRvRCB: आरसीबी के सामने कोलकाता की चुनौती, आज हारी तो होगी बाहर

KKRvRCB: आरसीबी के सामने कोलकाता की चुनौती, आज हारी तो होगी बाहर

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) आज यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) मैच से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) लीग के 12वें संस्करण में आठ मैचों में चार जीत और इतने ही हार के साथ तालिका में छठे नंबर पर काबिज है. वहीं, दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम आठ मैचों में एक जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. 8 में से अब तक सात मैच हारने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को आईपीएल (IPL) में बने रहने के लिये शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को हर हाल में हराना होगा.

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए शुक्रवार का मैच आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उसके स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल (Andre Russell) का इस मैच में खेलना तय नहीं माना जा रहा है. केकेआर (KKR) लगातार तीन मैच हारकर अंकतालिका में दूसरे से छठे स्थान पर खिसक चुकी है लिहाजा आरसीबी (RCB) के पास जीतने का सुनहरा मौका है.

और पढ़ें:  न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने आपस में रचाई शादी

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर (KKR) को बाकी छह में से कम से कम चार मैच जीतने होंगे, जिनमें से तीन उसे ईडन गार्डंस पर खेलने हैं.

टीम के अबतक मैच विजेता खिलाड़ी साबित होते आ रहे आंद्रे रसेल (Andre Russell) को अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी. इससे पहले उन्हें फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में भी हर्षल पटेल की एक गेंद कंधे पर लग गई थी. 

हालांकि टीम सूत्रों का कहना है कि आंद्रे रसेल (Andre Russell) की चोट कोई ज्यादा बड़ी चोट नहीं है और वह शुक्रवार को होने वाले मैच में खेल सकते हैं. 

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मैच में 13 गेंदों पर 48 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था.

और पढ़ें: IPL 12: आंद्रे रसेल की चोट से केकेआर की चिंता बढ़ी, निगाहें ब्रैथवेट पर

दूसरी तरफ, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) अगर आज अपना मैच हारती तो वह टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बाकी बचे छह मैचों में से सभी मैच जीतने होंगे.

आरसीबी (RCB) को तेज गेंदबाजों ने निराश किया है. युवा नवदीप सैनी ने प्रभावी प्रदर्शन किया, जबकि उमेश यादव फ्लॉप रहे जिन्हें महज दो विकेट मिल सके. नाथन कूल्टर नाइल की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन टीम में आए हैं, जिससे तेज आक्रमण मजबूत होने की उम्मीद है.

केकेआर (KKR) की तेज गेंदबाजी भी औसत ही रही है, जबकि बल्लेबाजों की ऐशगाह ईडन की पिच पर उसके स्पिनर भी खास कमाल नहीं कर सके हैं. टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा मुश्किल ही लगता है लेकिन अनिश्चितताओं के इस खेल में पहले ही कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs MI: जानें दिल्ली को हराने के बाद क्या बोले क्रुणाल पांड्या

टीमें (संभावित) : 

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल (Andre Russell), कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह. 

First Published : 19 Apr 2019, 12:38:51 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो