News Nation Logo
Banner

IPL 12, KKR vs CSK: हार की हैट्रिक से बचने चेन्नई के सामने उतरेगी केकेआर की टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) हालांकि मजबूत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ इस मुकाबले में काफी दबाव में होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 13 Apr 2019, 11:53:01 PM
KKR vs CSK: हार की हैट्रिक से बचने चेन्नई के सामने उतरेगी केकेआर

KKR vs CSK: हार की हैट्रिक से बचने चेन्नई के सामने उतरेगी केकेआर

नई दिल्ली:

तालिका में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) रविवार को यहां होने वाले आईपीएल (IPL) मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरह कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी. घरेलू टीम की लय अचानक लगातार दो हार से टूट गयी, पहले उसे चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से और फिर बीती रात दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कैपिटल्स से पराजय का मुंह देखना पड़ा. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) हालांकि मजबूत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ इस मुकाबले में काफी दबाव में होगी.

पिछली दो शिकस्त ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) की आंद्रे रसेल पर अति निर्भरता उजागर कर दी जिन्होंने अभी तक बल्ले से जलवा बिखेरा है. लेकिन प्रतिद्वंद्वी टीमों को वेस्टइंडीज के इस धुरंधर को रोकने का तरीका मिल गया है जिससे वे केकेआर (KKR) को कम स्कोर पर रोक सकते हैं.

घरेलू टीम की मुश्किल इस बात से भी बढ़ गयी है कि कलाई की चोट के बढ़ने के कारण जमैका के इस खिलाड़ी का खेलना संदिग्ध हो गया है जो उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) में लगी थी.

और पढ़ें: IPL 12, MI vs RR: सांसें रोक देने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया, मिली दूसरी जीत

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ 21 गेंद में 45 रन की पारी के दौरान भी वह सहज नहीं दिखे थे. वह गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के चार ओवर भी नहीं कर सके थे और मैदान पर लड़खड़ाते दिखे थे.

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में भी वह नहीं दिखायी दिये. केकेआर (KKR) की चार जीत में से तीन मैचों में रसेल को ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया था.

कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनकी उपलब्धता के बारे में कहा, 'उसे थोड़ी समस्या है. वह इसके बावजूद इस मैच में खेलने उतरा. वह एक विशेष क्रिकेटर है. हम एक दिन बाद फैसला करेंगे. '

रसेल ने इस सत्र में केकेआर (KKR) के लिये लगातार छह पारियों में 40 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया है और उनका नहीं खेलना टीम के लिये करारा झटका होगा. हालांकि प्रतिभाशाली युवा शुभमान गिल अच्छी फार्म में दिख रहे हैं.

और पढ़ें: World Cup से पहले गौतम गंभीर ने बताया 4 नंबर के लिए कौन है उपयुक्त खिलाड़ी 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ उन्हें पारी के आगाज के लिये भेजा गया जिसमें उन्होंने 39 गेंद में 65 रन की पारी खेली. लेकिन केकेआर (KKR) के सभी बल्लेबाजों को अच्छा करने की जरूरत है विशेषकर कप्तान दिनेश कार्तिक को जो पिछले सत्र में उनके लिये सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे.

वह इस बार जूझ रहे हैं और उन्होंने 15.33 के औसत से 93 रन बनाये हैं. ईडन गार्डंस की पिच स्पिनरों के लिये इतनी मददगार नहीं हो रही है, उनका स्पिन आक्रमण भी विकेट चटकाने में जूझ रहा है जबकि तेज गेंदबाजी में प्रसिद्ध कृष्ण और लोकी फर्गुसन भी सामान्य दिख रहे हैं.

विश्व कप टीम में जगह बनाने पर निगाह लगाये कार्तिक भी व्यक्तिगत रूप से रन जुटाने के लिये काफी दबाव में होंगे. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम सात में से छह मैचों में विजय पताका लहरा चुकी है जिसमें लगातार तीन मैचों में जीत शामिल है. लेकिन पिछले मैच में धोनी गलत कारणों से सुर्खियों में आ गये.

ऐसा संभवत: पहली बार हुआ जब ‘कैप्टन कूल’ ने अपना आपा खोया और वह गुरूवार की रात राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अंपायर उल्हास गांधे के फैसले को चुनौती देने डगआउट से निकलकर मैदान पर आ गए. हालांकि धोनी प्रतिबंध से बच गये और उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना ही लगाया गया. लेकिन पूर्व क्रिकेटरों ने इसके लिये भारत के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान की काफी आलोचना की और कहा कि उन्होंने गलत मिसाल पेश की.

और पढ़ें: IPL 12: नो बॉल विवाद पर शाकिब अल हसन ने की धोनी की तरफदारी, कही यह बड़ी बात 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम एक और शानदार प्रदर्शन से इस विवाद को पीछे छोड़ने की कोशिश करेगी. मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजे शुरू होगा.

First Published : 13 Apr 2019, 11:51:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो